वीडियो में देखिए दिल दहला देने वाला कारनामा

लन्दन: वैसे तो रस्सी पर चलना छोटी बात नहीं| लेकिन यदि नीचे कई दिन के भूखे मगरमच्छ हो और ऊपर आप रस्सी पर स्टंट कर रहे हों तो कैसा होगा? शायद ज़िंदा नहीं बचेंगे| 33 साल के जॉश ब्यूडेन अलास्का के एक पेशेवर स्लैकलाइनर है। वे अपने खतरनाक कामों के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं। स्लैकलाइन लटकती रस्सी पर चलने की एक कला है और जॉश ब्यूडेन इसमें माहिर हैं। इस बार उन्होंने दिल दहलाने वाला कारनामा किया है।

उन्होंने रस्सी के सहारे एक किनारे से दूसरा किनारे का सफर तय किया। जॉश ने जिस नदी को पार किया। उस नदी में 9 घड़ियाल थे, जो भूखे और खूंखार थे। सभी घड़ियाल जोश के गिरने का इंतजार कर रहे थे कि, लेकिन इरादों के पक्के जोश ने घड़ियालों को अपने साहस से रस्सी के सहारे नदी को पार कर लिया। नदी पार करने के बाद उन्होंने घड़ियालों को नाराज नहीं किया और अपने हाथों से घड़ियालों को मीट के टुकड़े खिलाए।

जॉश का मानना है कि डर लगना आम बात है, लेकिन उसे अपने पर हावी नहीं होने देना चाहिए, लेकिन उनका कहना था कि यह स्टंट करते वक्त जब उन्होंने अपने नीचे तैर रहे मगरमच्छों की गिनती की तो उन्हें अहसास हो गया कि गलती करने की कोई गुंजाइश नहीं है। जॉश ने अपने फेसबुक पर साफ शब्दों मेें लिखा कि वे बहुक खुश हैं कि ऐसा स्टंट करने के बाद भी वे जिंदा बच गए। वे काफी समय से यह करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने लोगों को सख्त हिदायत भी दी कि ले ऐसा कुछ भी न आजमाएं करें। उन्होंने कहा कि वे पहले भी कई बार ऐसी रस्सी पर चल चुके हैं इसलिए उन्हें अभ्यास है।

 

https://www.youtube.com/watch?v=Gj6VkJcTaww