VIDEO : लंदन की सड़कों पर लड़की के साथ होता रहा टॉर्चर, भीड़ बनी रही दर्शक

Video Girl Faces Torchur At London Street





एक महिला को खुलेआम सड़क पर कांच के बॉक्स में डालकर, कई तारों से बांधकर टॉर्चर किया जाता रहा। इतना ही नहीं महिला के मुंह को जबरन खोलकर उसे खाने को मजबूर किया गया, उसके बाल तक मुंडवा दिए गए। एक ओर इतना जुल्म होता रहा तो दूसरी ओर तमाशबीनों की लाइन ये सब चुपचाप खड़ी देखती रही।




लंदन में सडक पर जुल्म सहती महिला का नाम जैकलीन ट्रेड है। जैकलीन के साथ बिल्कुल वैसा सुलूक किया जा रहा था, जैसा प्रयोगशालाओं में जानवरों के साथ होता है। कई घंटों तक जैकलीन में कांच के बॉक्स में रखा गया। लोग बॉक्स के बाहर खड़े होकर ये सब देख रहे थे। ये सब करने के पीछे का मकसद समाज को एक संदेश देना था कि जानवरों पर परीक्षण करने के दौरान उन्हें किस तरह की प्रताणनाएं दी जातीं हैं। ऐसा अगर किसी इंसान के साथ हो तो उसे कितनी तकलीफ होती।




इस आयोजन को करने वाली कॉस्मेटिक कंपनी लश बेजुबान जानवरों के टॉर्चर के खिलाफ लोगों में जागरुकता लाने का प्रयास कर रही है। वह आम लोगों को बताना चाहती है कि टेस्ट्स के नाम पर जानवरों को कई साल तक कांच के बक्सों में बंद रखा जाता है। इतना ही नहीं, उन्हें जबरदस्ती कई तरह की दवाइयां खिलाई जाती हैं। फिर उनके बाल और खाल के कुछ हिस्से को अलग कर उस दवा के परिणामों का अध्ययन किया जाता है।




आपको बता दें कि हर साल करीब 11 करोड़ 50 लाख जानवरों पर टेस्ट किया जाता है। इसमें US, जापान, चीन, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस जैसे देश टॉप पर हैं। रिसर्च के नाम पर इन जानवरों को टॉर्चर किया जाता है।

एक महिला को खुलेआम सड़क पर कांच के बॉक्स में डालकर, कई तारों से बांधकर टॉर्चर किया जाता रहा। इतना ही नहीं महिला के मुंह को जबरन खोलकर उसे खाने को मजबूर किया गया, उसके बाल तक मुंडवा दिए गए। एक ओर इतना जुल्म होता रहा तो दूसरी ओर तमाशबीनों की लाइन ये सब चुपचाप खड़ी देखती रही। लंदन में सडक पर जुल्म सहती महिला का नाम जैकलीन ट्रेड है। जैकलीन के साथ बिल्कुल वैसा सुलूक किया जा रहा था,…