जोधपुर के उम्मेद अस्पताल के आॅपरेशन थियेटर में भिडे दो डॉक्टर, वीडियो वॉयरल

जोधपुर के उम्मेद अस्पताल के आॅपरेशन थियेटर में भिडे दो डॉक्टर, वीडियो वॉयरल

जयपुर। राजस्थान के जोधपुर के ड़ा0 एसएन मेडिकल कालेज के अंतर्गत आने वाले उम्मेद अस्पताल के आॅपरेशन थियेटर में दो डॉक्टरों के बीच हुई गहमा गहमी का वीडियो वॉयरल हुआ है। वीडियो में मरीज आॅपरेशन टेबल पर लेटा है और दो सीनियर डॉक्टर एक दूसरे को गाली और धमकी देने में लगे हैं। वीडियो के सामने आने के बाद मेडिकल कॉलेज ने दोनों डाक्टरों को निलंबित कर दिया है। वीडियो करीब एक सप्ताह पुराना बताया जा रहा है जिसे राजस्थान हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान में लेते हुए अस्पताल प्रशासन को पूरे मामले पर रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक वॉयरल हुए वीडियो में उम्मेद मेडिकल कालेज में ओबेस्टेट्रिक्स और गायकेनॉलजी के प्रोफसर डॉक्टर अशोक नानीवाल और एनस्थीसिया विभाग के प्रोफेसर मथुरा लाल टक के बीच आॅपरेशन के दौरान कहासुनी हो गई। दोनों प्रोफेसर जब एक दूसरे को देख लेने की धमकी दे रहे थे उसी समय थियेटर में मौजूद किसी सहायक ने पूरे मामले को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया।

{ यह भी पढ़ें:- कथित गोरक्षकों की गुंडागर्दी पर SC सख्त, जिलों में नोडल अफसर तैनात करने का आदेश }

इस दौरान आॅपरेशन टेबल पर लेटे मरीज की पहचान अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती करवाई गई गर्भवती महिला की बताई जा रही है। जिसे बीते बुधवार यानी 23 अगस्त दोपहर बाद करीब 3 बजे तत्काल आॅपरेशन के लिए थियेटर में ले जाया गया था। जहां आॅपरेशन के बाद महिला ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया था। अस्पताल प्रशासन से जुड़े लोगों का कहना है कि पैदा हुए मृत नवजात की मृत्यु को चिकित्सकीय चूक नहीं कहा जा सकता क्योंकि महिला को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था।

एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ0 अमीलाल भाट ने बताया है कि प्रोफेसर ननीवाल को हाल ही में असिस्टेंट प्रोफेसर की पद पर वैकल्पिक नियुक्ती मिली थी। जिसे इस घटना के बाद निरस्त कर उन्हें दोबारा चिकित्सा विभाग में मेडिकल आॅफीसर नियुक्त कर दिया गया है। जबकि दूसरे डॉक्टर मथुरा लाल टक एक सीनियर प्रोफेसर हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार डीओपी करेगी। इस मामले की जांच के लिए तीन सीनियर डॉक्टरों की कमिटी गठित की गई है जो अपनी रिपोर्ट विभाग को सौंपेगा।

{ यह भी पढ़ें:- पहाड़ी की चोटी से कूदी 17 वर्षीय छात्रा, हाथ पर चाकू से बनी मिली Blue Whale }

 

{ यह भी पढ़ें:- हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने पहुंची SOG टीम, फिल्मी स्टाइल में भागा वांटेड, रिवॉल्वर ताने खड़ी रही पुलिस }