हाई सिक्यॉरिटी बैरक से गैंगेस्टर का बर्थडे वीडियो वायरल, जेलर पर लगे गंभीर आरोप

shivendra-singh-faizabad-jail
हाई सिक्यॉरिटी बैरक से गैंगेस्टर का बर्थडे वीडियो वायरल, जेलर पर लगे गंभीर आरोप

Video Of Gangster Celebrating Birthday In Jail Goes Viral

लखनऊ। बागपत जेल में बंद माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या ने सूबे की जेलों की सुरक्षा और जेल प्रशासन की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए थे। यह मुद्दा काफी दिनों तक गर्म रहा। इसी बीच शनिवार को जेल की चार दीवारी से वायरल हुए एक वीडियो ने एक बार फिर प्रदेश की जेलों की पोल खोल कर रख दी। ताजा मामला फैजाबाद जिला जेल का है, जहां की हाई सिक्यॉरिटी बैरक मे बंद गैंगेस्टर शिवेन्द्र सिंह ने जेल के अंदर जन्मदिन मनाते और केक काटते हुए एक वीडियो शेयर किया है, जो वायरल हो गया है। वीडियो वायरल होने के बाद से जेल तथा जिला प्रशासन में खलबली मच गई है।

गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह को अप्रैल में यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के हजरतगंज से गिरफ्तार किया था। उसी के बाद से शिवेंद्र जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में है। शनिवार सुबह वायरल हुए शिवेन्द्र के जन्मदिन वाले वीडियो ने सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। गैंगस्टर के वकील मार्तंण्ड प्रताप सिंह ने जेलर पर रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया है। उनका कहना है कि शिवेंद्र जन्मदिन मनाना चाहता था। जिसके बदले एक लाख रुपए मांगे गए थे।

गैंगस्टर शिवेंद्र के वकील का कहना है कि पैसे देने के एवज में केक, चाकू सहित एक एंड्रायड मोबाइल और सभी सुविधाएं जेल में ही मुहैया करा दी गयी थीं। बात बिगड़ने पर जेलर ने हर माह एक लाख रुपए मांगे। हालांकि शिवेन्द्र ने मना कर दिया था। आरोप है कि तभी से शिवेन्द्र को धमकाया जा रहा था। उसे पेशी के दौरान पर्याप्त सुरक्षा भी नहीं मुहैया कराई जा रही है।

कैदी शिवेन्द्र सिंह ने दावा किया है कि यह वीडियो मंडलीय जेल का है। सुविधा शुल्क देकर जेल में जन्मदिन ही नहीं बनाया बल्कि उसकी फोटो भी खींची। आरोप यह भी है कि इसके बाद जेलर द्वारा लगातार सुविधा शुल्क मांगा जा रहा है, जिससे आजिज आकर उसने यह वीडियो वायरल किया है।

लखनऊ। बागपत जेल में बंद माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या ने सूबे की जेलों की सुरक्षा और जेल प्रशासन की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए थे। यह मुद्दा काफी दिनों तक गर्म रहा। इसी बीच शनिवार को जेल की चार दीवारी से वायरल हुए एक वीडियो ने एक बार फिर प्रदेश की जेलों की पोल खोल कर रख दी। ताजा मामला फैजाबाद जिला जेल का है, जहां की हाई सिक्यॉरिटी बैरक मे बंद गैंगेस्टर शिवेन्द्र सिंह ने जेल के…