1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Video : हवा में उड़ रहा प्लेन अचानक दुर्घटनाग्रस्त होकर मकानों के ऊपर जा गिरा, दो लोगों की मौत

Video : हवा में उड़ रहा प्लेन अचानक दुर्घटनाग्रस्त होकर मकानों के ऊपर जा गिरा, दो लोगों की मौत

अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया राज्य (State of California) में आसमान से उड़ते-उड़ते एक प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होकर मकानों के ऊपर जा गिरा। ये नज़ारा लोगों ने अपनी आंखों से देखा है। देखने में ये नज़ारा डरावना तो था हीं इसके साथ ही इस हादसे में 2 लोगों की मौत भी हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 2 इंजन वाला छोटा विमान था। जब ये हवा में उड़ रहा था, तभी इसमें कुछ खराबी आ गई और ये रिहायशी इलाके में जा गिरा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया राज्य (State of California) में आसमान से उड़ते-उड़ते एक प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होकर मकानों के ऊपर जा गिरा। ये नज़ारा लोगों ने अपनी आंखों से देखा है। देखने में ये नज़ारा डरावना तो था हीं इसके साथ ही इस हादसे में 2 लोगों की मौत भी हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 2 इंजन वाला छोटा विमान था। जब ये हवा में उड़ रहा था, तभी इसमें कुछ खराबी आ गई और ये रिहायशी इलाके में जा गिरा। जब विमान गिरा, तो उसमें तेज़ धमाका हुआ और भीषण आग भी लग गई थी। जिसने भी प्लेन को गिरते देखा, वो हैरान रह गया।

पढ़ें :- COVID-19: पूरी तरह से वैक्सीनेटेड foreign travelers के लिए अमेरिका ने खोले अपने दरवाजे, 8 नवंबर से यात्रा कर सकेंगे

प्लेन की चपेट में आए कई मकान

छोटा प्लेन हवा में ही कुछ खराबी की वजह से कंट्रोल नहीं कर पाया और रिहायशी इलाके में भी क्रैश हो गया। प्लेन में पायलट समेत कम से कम 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3-4 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। ये हादसा सैन डियागो (San Diego) में एक स्कूल के पास हुआ। फायर फाइटर्स (Fire Fighters) को तुरंत ही मौके पर बुलाया गया और उन्होंने यहां की परिस्थितियों को काबू किया । प्लेन की चपेट में पहले एक मकान आया और फिर ये प्लेन जाकर ट्रक से टकरा गया।

10 घरों को हुआ प्लेन से नुकसान

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छोटा प्लेन मकानों के ऊपर आ गिरा। बताया जा रहा है कि प्लेन पर से पायलट का नियंत्रण खो दिया था। जिस जगह ये विमान गिरा वो एक रिहायशी इलाका है, जहां सैकड़ों-हज़ारों लोग रहते हैं। जिन 10 घरों को प्लेन से नुकसान हुआ है, वो दुर्घटना के वक्त सुलग रहे थे। रेस्क्यू टीम ने जल्दी-जल्दी लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया, फिर भी आस-पास के लोग इस दृश्य को देखकर सदमे में आ गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...