1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Video Viral : ब्रिटिश पीएम पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने की गौ पूजा, हिंदू समुदाय के बीच बनी चर्चा का विषय

Video Viral : ब्रिटिश पीएम पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने की गौ पूजा, हिंदू समुदाय के बीच बनी चर्चा का विषय

ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार (British PM candidate)  ऋषि सुनक (Rishi Sunak ) को हाल ही में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtami)  पूजा के बाद अब लंदन में गौ पूजा (Gau Pooja) करते हुए देखा गया है। ऋषि सुनक (Rishi Sunak )  की गौ पूजा करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है । वीडियो में कंजरवेटिव पार्टी (Conservative Party) के नेता अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murthy) के साथ गाय की विधि विधान से पूजा करते दिख रहे हैं ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लंदन। ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार (British PM candidate)  ऋषि सुनक (Rishi Sunak ) को हाल ही में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtami)  पूजा के बाद अब लंदन में गौ पूजा (Gau Pooja) करते हुए देखा गया है। ऋषि सुनक (Rishi Sunak )  की गौ पूजा करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है । वीडियो में कंजरवेटिव पार्टी (Conservative Party) के नेता अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murthy) के साथ गाय की विधि विधान से पूजा करते दिख रहे हैं । वीडियो में, सुनक को अपनी पत्नी और इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति (Infosys founder NR Narayana Murthy) की बेटी के साथ गाय की आरती करते हुए देखा जा सकता है ।

पढ़ें :- Video Viral : मेरी सगाई हो चुकी है, चाहो तो पापा से बात कर लो...मंगेतर के सामने छेड़छाड़ करते रहे दरिंदे

ऋषि इस दौरान पीतल के गिलास से गाय को पवित्र जल अर्पित कर रहे थे, जिसके बाद पुजारी के द्वारा दिए गए एक मिट्टी के दीपक से वह बचे हुए अनुष्ठान पूर्ण करते हुए गाय से आशीर्वाद ले रहे हैं । देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई और हिंदू समुदाय के बीच दिन भर चर्चा का विषय बनी रही ।

पढ़ें :- केदारनाथ धाम में दिखा हिमस्खलन का भयावह मंजर, वीडियो वायरल

ऋषि सुनक जन्माष्टमी मनाने के लिए भी आये थे चर्चा में 

ऋषि सुनक श्रीकृष्ण  जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtami) मनाने के लिए भी चर्चा में आये थे। उन्हें लंदन के पास स्थित भक्तिवेदांत मनोर मंदिर (Bhaktivedanta Manor Temple)  में अपनी पत्नी अक्षता के साथ देखा गया था। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर धार्मिक उत्सव की तस्वीरें भी साझा की। उन्होंने पोस्ट पर लिखा कि आज मैं अपनी पत्नी अक्षता के साथ श्रीकृष्ण  जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtami)मनाने के लिए भक्तिवेदांत मनोर मंदिर (Bhaktivedanta Manor Temple) गया, जो लोकप्रिय हिंदू त्योहार और भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...