1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. VIDEO : विराट कोहली ने धोनी के स्‍टाइल में हेलीकॉप्‍टर शॉट खेल उड़ाए श्रीलंकाई गेंदबाजों के होश

VIDEO : विराट कोहली ने धोनी के स्‍टाइल में हेलीकॉप्‍टर शॉट खेल उड़ाए श्रीलंकाई गेंदबाजों के होश

टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli ) के लिए श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम वनडे बेहद खास रहा। विराट ने रविवार को अपने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा। वो अब 50 ओवरों के फॉर्मेट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब आ गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli ) के लिए श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम वनडे बेहद खास रहा। विराट ने रविवार को अपने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा। वो अब 50 ओवरों के फॉर्मेट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब आ गए हैं।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले से पहले जारी हुई गाइडलाइन, पढ़ लें जरूरी खबर

विराट कोहली (Virat Kohli ) वनडे में सर्वाधिक शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे स्‍थान पर हैं। विराट ने 45वां वनडे शतक बांग्‍लादेश दौरे पर लगाया था। इससे पहले वो इस फॉर्मेट में लगातार तीन साल से शतक का इंतजार कर रहे थे। इस मैच के दौरान टीम ​इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पसंदीदा स्‍टाइल में विराट कोहली (Virat Kohli ) ने खेला गया हेलीकॉप्‍टर शॉट (Helicopter Shot ) का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

विराट कोहली (Virat Kohli ) के द्वारा खेले गए हेलीकॉप्‍टर शॉट को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है। जिस पर विराट कोहली (Virat Kohli ) के फैंस अपना खूब प्यार लुटा रहे हैं।

शतक लगाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli )  मैच में और भी आक्रामक हो गए। पूर्व कप्‍तान ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। कोहली 110 गेंदों में 166 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने श्रीलंका के सामने 391 रन का लक्ष्य रखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शुभमन गिल और विराट कोहली की शतकीय पारियों की बदौलत 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 390 रन बनाए। यह भारत का वनडे में सातवां सबसे बड़ा टोटल है। शुभमन ने 97 गेंदों में 116 रन की पारी खेली।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...