1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Vidya Balan Birthday Special: कभी स्क्रीन टेस्ट के लिए देनी पड़ी थी प्रोड्यूसर को जन्म कुंडली, आज करतीं हैं लाखों दिलों पर राज

Vidya Balan Birthday Special: कभी स्क्रीन टेस्ट के लिए देनी पड़ी थी प्रोड्यूसर को जन्म कुंडली, आज करतीं हैं लाखों दिलों पर राज

बॉलीवुड में सबसे चर्चित रहने वाली हॉट बोल्ड और बिंदास गर्ल उफ़्फ़ वुमन विद्या बालन 43 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। आज ये मुक़ाम हासिल करने में बहुत मेहनत करनी पड़ी। छोटे परदे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली विद्या को फ़िल्मों में आने लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ें। ख़ुद विद्या को पता नहीं था कि उन्हें इतनी मेहनत करनी पड़ेगी। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Vidya Balan Birthday Special: बॉलीवुड में सबसे चर्चित रहने वाली हॉट बोल्ड और बिंदास गर्ल उफ़्फ़ वुमन विद्या बालन 43 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। आज ये मुक़ाम हासिल करने में बहुत मेहनत करनी पड़ी। छोटे परदे से अपने करियर की शुरुआत करने वाली विद्या को फ़िल्मों में आने लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ें। ख़ुद विद्या को पता नहीं था कि उन्हें इतनी मेहनत करनी पड़ेगी।

पढ़ें :- Pathaan Box office Collection : फिल्म ‘पठान’ का 12वें दिन भी तूफानी कलेक्शन रहा जारी

आपको बता दें, विद्या बालन का जन्म 1 जनवरी 1979 में मुंबई में हुआ था। विद्या आज भले ही टॉप स्टार हैं लेकिन शुरुआती दिनों में उन्हें ऑडिशन देते वक़्त कई बार लोगों की ना सुननी पड़ती थी।

ये बात हम नहीं कह रहे बल्कि विद्या ने एक इंटरव्यू में था कि उनकी पहली फ़िल्म परिणिता में उन्हें साइन करने से पहले कई बार स्क्रीन टेस्ट देना पड़ा था। आपको जान कर हैरानी होगी लेकिन ऑडिशन तक तो ठीक था, लेकिन कुछ फ़िल्म प्रोड्यूसर्स तो विद्या बालन की जन्म कुंडली भी मांगी थी।

ऐसे मिला था पहला रोल 

विद्या ने कहा कि उनके ऊपर लोगों को भरोसा नहीं था। विद्या ने दूसरी हीरोइनों की तुलना में बॉलीवुड में बहुत मेहनत की है। विद्या ने कई बंगाली फिल्मों में काम किया, लेकिन वो फिल्में रिलीज़ नहीं हुईं। नकी पहली हिंदी फिल्म परिणिता के लिए उन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा था, तब जाकर उन्हें वो रोल मिला।

जो बंगाली फिल्में रिलीज़ नहीं हुईं, उसमें विद्या को लोग पनौती मानते थे। हिंदी और बंगाली फिल्मों के निर्देशकों और निर्माताओं को लगता था कि विद्या की कुंडली में ही कोई कमी है, जो फिल्में रिलीज़ नहीं हो पा रही हैं। इसका असर कुछ इस तरह से फिल्म इंडस्ट्री पर होने लगा कि लोग विद्या बालन की जन्म कुंडली तक मांगने लगे थे।

आजतक इस तरह का उदाहरण आपने कभी नहीं सुना होगा कि फिल्म के लिए किसी हीरो या हीरोइन की जन्म कुडली मांगी जाए। शादी के लिए जन्म कुंडली मांगी जाती है, लेकिन विद्या का समय उस समय इतना खराब चल रहा था कि विद्या बालन की जन्म कुंडली मांगी जाती थी और उन्हें ये सब झेलना पड़ा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

मुंबई नगरी और बॉलीवुड इंडस्ट्री दोनों ही चकाचौंध से भरी हैं। ऐसे में बहुत कम लोग ही होते हैं, जो यहां टिक पाते हैं। विद्या ने वो कर दिखाया और आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं।

पढ़ें :- Breaking News : बीजेपी सांसद व भोजपुरी एक्टर रवि किशन के भाई का निधन, मनोरंजन इंडस्ट्री में शोक की लहर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...