1. हिन्दी समाचार
  2. 30 जुलाई को अमेजन प्राइम पर रिलीज होगी विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी’ फिल्म

30 जुलाई को अमेजन प्राइम पर रिलीज होगी विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी’ फिल्म

Vidya Balans Shakuntala Devi Film To Be Released On Amazon Prime On July 30

By रवि तिवारी 
Updated Date

कोविड-19 (COVID-19) को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया था. इसके कारण अर्थव्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है. सभी क्षेत्रों के साथ ही सिनेमाहाल और मल्टीप्लेक्स बंद होने की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को भी लॉकडाउन से बहुत नुकसान उठाना पड़ा है. कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण फिल्म मेकर्स का अब OTT प्लेटफॉर्म्स पर अपनी फिल्में रिलीज कर रहे हैं. गुलाबो सिताबों के बाद विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी (बायोपिक) OTT पर रिलीज होगी.

पढ़ें :- कोरोना के बाद चीन का एक और वायरस मचा सकता है कोहराम, आईसीएमआर ने दी चेतावनी

31 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म

फिल्म गुलाबो सिताबो के बाद अब विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) (बायोपिक) का प्रीमियर भी अब अमेजन प्राइम वीडियो पर किेए जाने की संभावना है. इस फिल्म में विद्या बालन ने ह्यूमन कंप्यूटर मानी जाने वाली गणितज्ञ शकुंतला देवी का कैरेक्टर निभाया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शकुंतला देवी की रिलीज़ डेट तय कर ली गई है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह फिल्म 31 जुलाई को रिलीज़ हो रही है. हालांकि फिल्म मेकर्स ने अभी तक रिलीज डेट का ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है. हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो ने ऐलान कर बताया था कि शकुंतला देवी बायोपिक का 200 देशों और क्षेत्रों के खास मेम्बर्स के लिए विशेष रूप से प्रीमियर किया जाएगा.

सेकेंड में ही हल कर देती थी गणित के बड़े सवाल

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह फिल्म शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है, वे सेकेंड के भीतर चमत्कारिक रूप से कठिन से कठिन सवाल को सुलझा देने के लिए प्रसिद्ध है, इसलिए इन्हें ह्यूमन कंप्यूटर भी कहा जाता है. इस फिल्म में विद्या बालन के साथ सान्या मल्होत्रा भी हैं. वे इस फिल्म में शकुंतला देवी की बेटी की भूमिका निभाएंगी. सान्या के अलावा अमित साध और जिस्शु सेनगुप्ता भी अहम भूमिका में नजर आएंगे.
शकुंतला देवी पर बनाए गए इस बायोपिक का निर्देशन अनु मेनन ने किया है. खास बात यह है कि निर्देशक अनु मेनन ने ही इसे लिखा भी है जिसमें नयनिका महतानी ने उनका साथ दिया है. अनु और नयनिका दोनों ने इसे मिलकर लिखा है. इसे सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ने ​​प्रोड्यूस किया है.

पढ़ें :- बिहार चुनाव : उपेंद्र कुशवाहा ने बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन, महागठबंधन पर लगाए आरोप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...