1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अमरनाथ यात्रा में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सतर्क सरकार, कड़े इंतजाम का किया जा रहा बंदोबस्त

अमरनाथ यात्रा में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सतर्क सरकार, कड़े इंतजाम का किया जा रहा बंदोबस्त

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर प्रशासन काफी सख्त नजर आ रही है। गांदरबल में एक बैठक का आयोजित किया गया जिसकमें सभी अधिकारिय मौजूद थे। जिसमें अधिकारियों को अधिक सतर्कता बरतने के साथ ट्रांजिट व आधार शिविरों में बेहतर समन्वय और नियंत्रण स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर प्रशासन काफी सख्त नजर आ रही है। गांदरबल में एक बैठक का आयोजित किया गया जिसमें सभी अधिकारिय मौजूद थे। अधिकारियों को अधिक सतर्कता बरतने के साथ ट्रांजिट व आधार शिविरों में बेहतर समन्वय और नियंत्रण स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं। यात्रा की तैयारियों को लेकर गांदरबल जिले के मानसबल में स्थित सेना के 3 सेक्टर मुख्यालय में शुक्रवार को संयुक्त बैठक में ट्रांजिट कैंप, बालटाल और दोमेल में बेस कैंप सहित यात्रा के रास्ते में सभी जगहों की विस्तृत सुरक्षा समीक्षा की गई।

पढ़ें :- Agneepath Scheme: सीएम भगवंत मान ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा-अग्निपथ योजना को लें वापस

वहीं नकली सामान बेचने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा यात्रा के काफिले के सुगम मार्ग और पार्किंग स्थलों की उपलब्धता के लिए यातायात प्रबंधन और आपदा प्रबंधन योजना पर चर्चा की गई। उन्होंने सभी अधिकारियों को हर स्तर तालमेल बिठाने पर जोर दिया।

प्रशासन काफी सख्त नजर आ रही है। यात्रीयों को किसी भी प्रकार का सामना न करना पड़े जिसको लेकर जोरों से तैयारी चल रही है। जिसको लेकर बैठक किया गया जिसमें मध्य कश्मीर के डीआईजी सुजीत कुमार, कमांडर 3 सेक्टर ब्रिगेडियर अतुल राजपूत, डीआईजी सीआरपीएफ नॉर्थ रणदीप कुमार राणा, एसएसपी गांदरबल निखिल बोरकर, एसएसपी बांदीपोरा मोहम्मद जाहिद, सीओ 34 आरआर कर्नल आरएस काराकोटी, सीओ 24 आरआर कर्नल डीवी रेड्डी, सीओ 115 बटालियन सीआरपीएफ सुशांत कुमार मौजूद रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...