1. हिन्दी समाचार
  2. विजय हजारे ट्रॉफी में 17 साल के इस युवा बल्लेबाज ने ठोका दोहरा शतक, बनाए कई कीर्तिमान

विजय हजारे ट्रॉफी में 17 साल के इस युवा बल्लेबाज ने ठोका दोहरा शतक, बनाए कई कीर्तिमान

By रवि तिवारी 
Updated Date

Vijay Hazare Trophy 2019 Mumbai Batsmen Yashasvi Jaiswal Smash Double Century Vs Jharkhand

मुंबई। विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का जलवा बरकरार है। पिछले चार मैचों में दो शतक ठोकने वाले यशस्वी जायसवाल ने बुधवार को झारखंड के खिलाफ डबल सेंचुरी (Yashasvi Jaiswal Double Century) लगा डाली। मुंबई की ओर से खेलने वाले 17 साल के युवा यशस्वी जायसवाल ने झारखंड के खिलाफ मैच में केवल 149 गेंद पर दोहरा शतक जमाकर विशाल कारनामा कर दिखाया है।

पढ़ें :- आज ईद के मौके पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने भी दी देशवासियों को ईद की बधाई

यशस्वी जायसवाल की तूफानी बल्लेबाजी

बाएं हाथ के ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने झारखंड के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली और अपनी डबल सेंचुरी में 17 चौके और 12 छक्के लगाए। यशस्वी का स्ट्राइक रेट 131.81 रहा। यशस्वी जायसवाल विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच में 12 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोक इतिहास रच दिया है। वो लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए हैं। इसी सीजन में लिस्ट ए क्रिकेट में डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल अपने पहले ही टूर्नामेंट में कमाल का खेल दिखा रहे हैं। यशस्वी ने अबतक 5 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 100 से ज्यादा की औसत से 504 रन ठोक दिए हैं। उनके बल्ले से कुल 3 शतक निकले हैं और टूर्नामेंट में उन्होंने मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 20 छक्के और 44 चौके लगाए हैं।

पढ़ें :- इसुजु डी-मैक्स हाई-लैंडर पर है डिस्काउंट जानिए किस किस को मिल सकता है इस ऑफर का फायदा

बता दें यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भारत के तीसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने घरेलू वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है। उनसे पहले केवी कौशल और संजू सैमसन ने भी दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X