गुजरात: विजय रूपाणी सीएम और नितिन पटेल होंगे उपमुख्यमंत्री

अमित शाह से बातचीत के बाद नितिन पटेल ने ग्रहण किया कार्यभार

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने अपना मुख्यमंत्री चुन लिया है। विजय रूपाणी को राज्य का अगला मुख्यमंत्री और साथ ही नितिन पटेल को उपमुख्यमंत्री चुना गया है। नवनियुक्त विधायकों की बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद भाजपा ने इसकी घोषणा की।

जेटली ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि विधायकों ने निर्विरोध रूप से रूपाणी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना। उन्होंने बताया कि पटेल को सदन का उपनेता चुना गया है। जेटली ने बताया कि शपथ समारोह की तिथि की घोषणा अलग से की जाएगी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाने वाले रूपाणी दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री चुने गए। भाजपा ने विधानसभा की 182 में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की है।

{ यह भी पढ़ें:- अमित शाह से बातचीत के बाद नितिन पटेल ने ग्रहण किया कार्यभार }

लुनावाड़ा के निर्दलीय विधायक रतनसिंह राठौड़ ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है। इस समर्थन के साथ ही विधानसभा में भाजपा का आंकड़ा 100 हो गया है।

बता दें कि विजय रूपाणी का जन्म बर्मा में हुआ था। 1960 में बर्मा में राजनीतिक उथल-पुथल के चलते उनका परिवार राजकोट आ गया था। उन्होंने सौराष्ट्र विश्वविद्यालय से बीए की पढ़ाई की। एबीवीपी और आरएसएस से जुड़े रहे। इमरजेंसी के दौरान वह 11 महीने जेल भी गए।

{ यह भी पढ़ें:- पसंदीदा मंत्रालय ना मिलने पर खफा हुए नितिन पटेल, हार्दिक बोले- कांग्रेस में अच्छा पद दिला देंगे }

Loading...