अजेय विजेंदर सिंह ने प्रो बॉक्सिंग में दर्ज करवाई 10वीं जीत

Vijender-Singh
अजेय विजेंदर सिंह ने प्रो बॉक्सिंग में दर्ज करवाई 10वीं जीत

जयपुर। प्रो बॉक्सिंग के जरिए प्रोफेशनल बॉक्सिंग रिंग में उतरे भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अजेय रहते हुए शनिवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में अफ्रीकी चैम्पियन अर्नेस्ट अमुजु को हराकर प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपनी लगातार 10वीं जीत दर्जकरवाई है।

34 वर्षीय अफ्रीकी चैम्पियन अर्नेस्ट अमुजु के खिलाफ सुपर मिडिलवेट वर्ग के लड़ने के लिए रिंग में उतरे 32 वर्षीय विजेंदर सिंह अपने करियर के 10 वें मुकाबले में जीत के लिए पहले से आश्वस्त नजर आए। इस मुकाबले में विजेंदर के दो खिताब दांव पर थे। हालांकि वह जीत के साथ डब्ल्यूबीओ एशिया पेसेफिक और ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन का खिताब अपने पास बनाए रखने में कामयाब रहे।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी ने खोला बड़ा राज, मुक्केबाज विजेन्दर सिंह ने कहा शेयर करो वीडियो }

10 राउंड तक चले इस मुकाबले में विजेंदर सिंह पूरी तरह से अपने विरोधी अमुजु पर हावी नजर आए, जबकि अमुजु​ विजेंदर के मुक्कों के आगे रक्षात्मक दिखे। अंत में निर्णायक मंडल ने विजेंदर को विजेता घोषित किया। हालांकि हार के बावजूद अमुजु ने अब तक खेले मुकाबलों में नॉकआउट न होने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा है।

आपको बता दें कि अमुजु एक जबर्दस्त प्रोफेशनल बॉक्सर हैं, जो घाना से आते हैं और अपने करियर में लड़े 26 मुकाबलों में केवल तीन बार हारे हैं। उन्होंने अपनी 23 लड़ाइयों में विरोधी को नाकआउट कर जीत दर्ज करवाई है, जबकि वह स्वयं कभी नाकआउट नहीं हुए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- चीनी बॉक्सर को हराने के बाद विजेंदर ने कुछ ऐसा किया कि जीत लिया देशवासियों का दिल }

जयपुर। प्रो बॉक्सिंग के जरिए प्रोफेशनल बॉक्सिंग रिंग में उतरे भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अजेय रहते हुए शनिवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में अफ्रीकी चैम्पियन अर्नेस्ट अमुजु को हराकर प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपनी लगातार 10वीं जीत दर्जकरवाई है। 34 वर्षीय अफ्रीकी चैम्पियन अर्नेस्ट अमुजु के खिलाफ सुपर मिडिलवेट वर्ग के लड़ने के लिए रिंग में उतरे 32 वर्षीय विजेंदर सिंह अपने करियर के 10 वें मुकाबले में जीत के लिए पहले से आश्वस्त नजर आए। इस मुकाबले…
Loading...