1. हिन्दी समाचार
  2. विकास दुबे केस: बिकरू गांव पहुंची सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच समिति, ग्रामीणों से की बात

विकास दुबे केस: बिकरू गांव पहुंची सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच समिति, ग्रामीणों से की बात

Vikas Dubey Case Investigation Committee Constituted By Supreme Court Reached Bikru Village Talks To Villagers

By शिव मौर्या 
Updated Date

कानपुर। कानपुर के बिकरू गांव में दो जुलाई की रात हुई ​पुलिस और विकास दुबे गैंग के बीच मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। वहीं, इस घटना के मुख्य आरोपी विकास दुबे और उसके कई साथियों को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। वहीं, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक जांच स​मिति का गठन किया गया था।

पढ़ें :- 1 अक्टूबर का राशिफल: इस राशि के शत्रुओं की हर चाल होगी नाकाम, और इस राशि वालों के खुलेंगे भाग्य

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच समित विकास दुबे के गांव बिकरू पहुंची। यहां पर जांच समिति के सदस्यों ने ग्रामीणों से बातचीत की। इसके साथ ही पूरे घटनाक्रम से जुड़े तथ्यों को जुटाया। बता दें कि, दो जुलाई की रात बिकरू गांव में पुलिस टीम दबिश देने पहुंची थी।

इस दौरान विकास दुबे अपने गैंग के लोगों के साथ पुलिस पर हमला कर दिया था। इस हमले में सीओ देवेंद्र मिश्र समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। यूपी एसटीएफ ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए विकास दुबे सहित उसके पांच साथियों को मुठभेड़ में मार गिराया था।

अभी तक पुलिस इस मामले में 15 से अधिक लोगों को जेल भेज चुकी है। विकास के एक साथी ने सरेंडर भी किया है। वहीं इस घटना में शामिल कई बदमाश अभी तक फरार चल रहे हैं। जिन्हें ढूंढने के लिए यूपी एसटीएफ की कई टीमें लगी हुई हैं।

 

पढ़ें :- यूपी विधान परिषद् में हर स्तर पर निकलीं नौकरियां, 5वीं पास को भी 57 हजार तक सैलरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...