1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ‘ मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव’ अभियान में सहयोग करें ग्राम प्रधान : सीएम योगी

‘ मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव’ अभियान में सहयोग करें ग्राम प्रधान : सीएम योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनियुक्त ग्राम प्रधानों से कोरोना वैक्सीनेशन और संक्रामक बीमारियों के प्रति ग्रामीण आबादी में जागरूकता फैलाने के लिये सहयोग मांगा है। श्री योगी ने सभी ग्राम प्रधानों को पत्र लिख कर अपील की है कि वे ‘ मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव’ के ध्येय को साकार करने के लिये सक्रिय योगदान करें।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनियुक्त ग्राम प्रधानों से कोरोना वैक्सीनेशन और संक्रामक बीमारियों के प्रति ग्रामीण आबादी में जागरूकता फैलाने के लिये सहयोग मांगा है। श्री योगी ने सभी ग्राम प्रधानों को पत्र लिख कर अपील की है कि वे ‘ मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव’ के ध्येय को साकार करने के लिये सक्रिय योगदान करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर को गांव में नियंत्रित करने के लिये निगरानी समितियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। अब संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिये टीकाकरण अभियान की गति को तेज करने की जरूरत है।

पढ़ें :- यूपी: अखिलेश यादव ने पूछा, बसपा-कांग्रेस स्पष्ट करे उसकी लड़ाई भाजपा या सपा से?

उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान निगरानी समितियों से समन्वय स्थापित कर न सिर्फ कोरोना बल्कि जेई और एईएस समेत अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिये गांवों में विशेष सफाई, स्वच्छता एवं फागिंग अभियान को अपने निर्देशन में आयोजित करेंं। इसके साथ ही शुद्ध पेयजल की जरूरत के संबंध में लोगों को जागरूक करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम प्रधान कोरोना से बचाव के लिये जरूरी टीकाकरण के संबंध में जन सामान्य को प्रेरित करें। साथ ही उनकी शंकाओं का समाधान करें। 27 जून से निगरानी समितियों के माध्यम से कोरोना के लक्षणयुक्त बच्चों की पहचान कर विशेष कोरोना मेडिसिन किट का वितरण करें। ग्राम प्रधान वृक्षारोपण के महा अभियान में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। गांव की हर उपयुक्त एवं खाली जमीन पर वृक्षारोपण की प्रक्रिया को आगे बढायें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...