जंग की आशंका के मद्देनजर पंजाब के गांवों को खाली करने का आदेश

Villages In Punjab Which Are Near International Border With Pakistan Are Being Evacuated

चंडीगढ़| पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गुरुवार को भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर तनाव बढ़ गया है। सीमा पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। जंग की आशंका के मद्देनजर पाकिस्तान की सीमा से लगे पंजाब के गांवों को सरकार ने खाली करने का आदेश जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास के सीमाई क्षेत्रों के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।




ऐसी खबरें हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री का निर्देश मिलने के बाद पंजाब सरकार ने पंजाब में पाकिस्तान सीमा से लगे दस किलोमीटर इलाके के गांवों को खाली करने का आदेश दिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इस बारे में गुरुवार को एक बैठक भी बुलाई है। पंजाब की 553 किलोमीटर सीमा पाकिस्तान से लगी है, जिसकी निगरानी अर्धसैनिक बल सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) करता है। सीमाई राज्य होने के कारण पाकिस्तान के साथ वर्ष 1965 और 1971 के दोनों ही युद्धों में पंजाब में ही सर्वाधिक गतिविधियां देखी गई थीं।



चंडीगढ़| पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गुरुवार को भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर तनाव बढ़ गया है। सीमा पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। जंग की आशंका के मद्देनजर पाकिस्तान की सीमा से लगे पंजाब के गांवों को सरकार ने खाली करने का आदेश जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास के सीमाई क्षेत्रों के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। ऐसी खबरें हैं कि…