1. हिन्दी समाचार
  2. विनेश फोगाट कोरोना संक्रमण से मिली निजात, दो बार टेस्ट निगेटिव

विनेश फोगाट कोरोना संक्रमण से मिली निजात, दो बार टेस्ट निगेटिव

Vinesh Phogat Got Relief From Corona Infection Twice Test Negative

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत की शीर्ष महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना वायरस संक्रमण से उबर गई हैं और दो बार उनका परीक्षण निगेटिव आया है। यह स्टार महिला पहलवान हालांकि एहतियात के तौर पर पृथकवास में ही रहेंगी। 24 साल की विनेश ‘खेल रत्न’ पुरस्कार नहीं ले पाई थीं, क्योंकि 29 अगस्त को होने वाले ऑनलाइन राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह से पहले वह पॉजिटिव पाई गई थींं

पढ़ें :- बाबरी विध्वंस केस: कोर्ट के फैसले के बाद लालकृष्ण आडवाणी को बधाइयों का तांता, लगाए जय श्रीराम के नारे

विनेश ने ट्वीट किया कि मेरा कल (मंगलवार को) दूसरा कोविड-19 परीक्षण हुआ और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा नतीजा निगेटिव आया है। टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान विनेश ने कहा कि वह कुछ और समय के लिए पृथकवास में रहने को प्राथमिकता देंगी।

उन्होंने कहा कि यह शानदार खबर है, लेकिन एहतियाती तौर पर मैं पृथकवास में रहूंगी। प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद। विनेश के निजी कोच वोलेर एकोस अब भी बेल्जियम में हैं और वह ओम प्रकाश दाहिया के साथ ट्रेनिंग कर रही थीं। दाहिया भी पॉजिटिव पाए गए हैं और संभवत: ट्रेनिंग के दौरान संक्रमित हुए।

ओम प्रकाश को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चुना गया था और वह भी 29 अगस्त को यह सम्मान हासिल नहीं कर सके थे। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को लखनऊ में होने वाले महिलाओं के राष्ट्रीय ट्रेनिंग शिविर को कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा थां शिविर एक सितंबर से शुरू होना था। पुरुष शिविर हालांकि सोनीपत में तय समय से शुरू हुआ।

पढ़ें :- बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: सभी आरोपी हुए बरी, गूंजे जय श्री राम के नारे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...