1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Twitter की पॉलिसी का किया उल्लंघन तो जाएंगे जेल,एलन मस्क बोले- अच्छा है आइडिया

Twitter की पॉलिसी का किया उल्लंघन तो जाएंगे जेल,एलन मस्क बोले- अच्छा है आइडिया

Twitter के अधिग्रहण के बाद एलन मस्क (Alan Musk) लगातार कंपनी में नीतिगत बदलाव कर रहे हैं। इनके फैसले कभी कर्मचारियों पर तो कभी यूजर्स पर भारी पड़ रहे हैं। पहले ब्लू टिक के लिए शुल्क वसूलने के बाद अब एलन मस्क (Alan Musk)  ने एक और बड़े बदलाव का संकेत दिया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Twitter के अधिग्रहण के बाद एलन मस्क (Alan Musk) लगातार कंपनी में नीतिगत बदलाव कर रहे हैं। इनके फैसले कभी कर्मचारियों पर तो कभी यूजर्स पर भारी पड़ रहे हैं। पहले ब्लू टिक के लिए शुल्क वसूलने के बाद अब एलन मस्क (Alan Musk)  ने एक और बड़े बदलाव का संकेत दिया है। मस्क ने कहा कि ट्विटर की पॉलिसी का उल्लंघन करने वाले यूजर्स को कंपनी वर्चुअल जेल (Virtual Prison) में बंद कर सकती है।

पढ़ें :- Smartphone News: Moto E13 को इस दिन भारत में किया जाएगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

बता दें कि एलन मस्क (Alan Musk) को ये कड़ा सुझाव एक ट्विटर यूजर ने ही दिया है। मस्क माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ( Micro Blogging Site) को और बेहतर बनाने के लिए यूजर्स की सलाह पर गौर करते हैं और कंपनी की पॉलिसी में बदलाव को लेकर जानकारी भी देते हैं।

पढ़ें :- Infinix Zero Book और Zero Book Ultra को कंपनी ने किया लॉन्च, जानिए दाम और खासियत

जानें क्या है ट्विटर की वर्चुअल जेल?

ट्विटर पर एक यूजर्स ने एलन मस्क (Alan Musk) को वर्चुअल जेल (Virtual Prison) बनाने की सलाह दी है। अगर किसी यूजर्स ने कंपनी की पॉलिसी या नियमों को तोड़ा तो उन लोगों की प्रोफाइल पर जेल का आइकन आ जाएगा और वे ट्विटर की वर्चुअल जेल (Virtual Prison) में जाने के बाद ट्वीट नहीं कर पाएंगे, साथ ही किसी अन्य ट्वीट को लाइक या उस पर कमेंट दे पाएंगे।

यूजर ने सुझाव दिया कि ट्विटर जेल में डाले जाने वाले यूजर को यह बताना चाहिए कि उन्हें किस कारण से बैन किया गया है और अकाउंट कब तक फ्री होगा। यूजर के इस सुझाव पर एलन मस्क ने सहमति जताते हुए कहा कि यह एक अच्छा आइडिया है।

इससे पहले एलन मस्क (Alan Musk) ने बुधवार को एक ट्वीट कर यह सवाल पूछा था कि क्या ट्विटर को अन्य निलंबित खातों के लिए ‘सामान्य माफी’ की पेशकश करनी चाहिए। इस पर 30 लाख से ज्यादा लोगों ने पोल के लिए वोट किया। इनमें से 72.4 प्रतिशत लोगों ने माफी के पक्ष में मतदान किया था। इसके बाद मस्क ने ट्विटर पर निलंबित खातों को सामान्य माफी देने का ऐलान किया है।

पढ़ें :- IPhone 15 Series: अब जल्द होगा IPhone 15 का Wi-Fi 6E सपोर्ट के साथ होगा लॉन्च
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...