1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका में हिंसाः डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को ट्विटर, फेसबुक और इंस्ट्राग्राम ने किया ब्लॉक

अमेरिका में हिंसाः डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को ट्विटर, फेसबुक और इंस्ट्राग्राम ने किया ब्लॉक

Violence In America Twitter Facebook And Instagram Blocked Donald Trumps Account

By शिव मौर्या 
Updated Date

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में हार मिलने के बाद भी ट्रंप मानने को तैयार नहीं है। नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की जीत की पुष्टि के बाद भी ट्रंप समर्थक हिंसा पर उतारू हो गए हैं। जिन्हें रोकने के लिए नेशनल गार्ड्स को एक्शन में आना पड़ा।

पढ़ें :- सत्ता संभालते ही एक्शन में जो बाइडन, ट्रंप के 15 कार्यकारी आदेशों को पलटा

अमेरिका में खूनी झड़प के बीच सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनियां ट्विटर, फेसबुक और इंस्टग्राम ने अपने अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रंप के अकाउंट बंद कर दिए हैं। ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को 12 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर भविष्य में ट्रंप ने नियमों का उल्लंघन किया, तो उनके अकाउंट पर स्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया जाएगा।

ट्विटर ने ट्रंप से वे तीन ट्वीट भी डिलीट करने को कहा है, जिन्हें इस हिंसा का मुख्य कारण बताया जा रहा है। इसके साथ ही फसेबुक और इंस्टाग्राम ने भी 24 घंटे के लिए ट्रंप को ब्लॉक कर दिया है। ट्रंप ने हिंसा के दौरान ही अपने समर्थकों से अमेरिका को बचाने की अपील और राष्ट्रपति चुनाव में धांधली होने की बात के रहे थे।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने बुधवार को यूएस कैपिटल में घुसकर हंगामा मचाया, जिसमें एक महिला की मौत हो गई। यूएस कैपिटल के परिसर में सुरक्षा प्रबंधों को धता बताकर हिंसक भीड़ अंदर घुस गई, तो सांसदों को बचाकर यहां से निकाला गया।वॉशिंगटन डीसी के मेयर ने राजधानी में कर्फ्यू की घोषणा की। वहीं अपने भाषण में चुनावी धांधली का आरोप लगाने वाले ट्रंप ने हिंसा भड़कने के बाद अपने समर्थकों से शांतिपूर्ण तरीके से रहने की अपील की है।

 

पढ़ें :- व्हाइट हाउस को डोनाल्ड ट्रंप ने छोड़ा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथ समारोह में नहीं होंगे शामिल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...