1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. रांची में भी हिंसा: उपद्रवियों ने जमकर किया बवाल, गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ की आगजनी, लगाया गया कर्फ्यू

रांची में भी हिंसा: उपद्रवियों ने जमकर किया बवाल, गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ की आगजनी, लगाया गया कर्फ्यू

पुर शर्मा (Nupur Sharma) के विवादित बयान के बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। विरोध प्रदर्शन के दौरान उपद्रव भी किया जा रहा है। उपद्रवी हिंसा के दौरान पथरबाजी और आगजनी भी कर रहे हैं। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद झारखंड की राजधानी रांची  (Ranchi) में भी उपद्रवियों ने बवाल किया। यहां पर उनके द्वारा हिंसा की गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

रांची। नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के विवादित बयान के बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। विरोध प्रदर्शन के दौरान उपद्रव भी किया जा रहा है। उपद्रवी हिंसा के दौरान पथरबाजी और आगजनी भी कर रहे हैं। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद झारखंड की राजधानी रांची  (Ranchi) में भी उपद्रवियों ने बवाल किया। यहां पर उनके द्वारा हिंसा की गई।

पढ़ें :- Asaduddin Owaisi : बुलडोजर गरजा तो बीजेपी पर भड़के ओवैसी, बोले- आप चीफ जस्टिस हैं क्या?

पुलिस ने मोर्चा संभाला तो उनके ऊपर पथराव किए गए और गाड़ियों में तोड़फोड़ व आगजनी की गई। हिंसा में कई पुलिसकर्मियों समेत आम लोग घायल हुए हैं। एक दर्जन से अधिक घायलों को रिम्स पहुंचाया गया है। बिगड़ते हालत को देखते हुए रांची में कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। बता दें कि, नूपुर शर्मा ने पैंगबर मोहम्मद को लेकर पिछले दिनों एक विवादित​​ टिप्पणी की थी।

इसके बाद से उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। मुस्लिम समुदाय की ओर से दुकानें बंद रखी गईं थीं। दोपहर में नमाज के बाद सड़कों पर लोग निकलकर नारेबाजी करने लगे। अचानक प्रदर्शन उग्र हो गया और बवाल करने लगे। इस दौरान उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और आगजनी की। पुलिस-प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़क में कई पुलिस के जवाब घायल हो गए हैं।

 

पढ़ें :- बाबरी मस्जिद पक्षकार रहे Iqbal Ansari बोले- संविधान के दायरे में रहें मुसलमान , सड़कों पर न उतरें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...