चेन्नई में CAA-NRC के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

caa 1
चेन्नई में CAA-NRC के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर देश के कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन अब भी जारी है। इस बीच चेन्नई के वाशरमैनपेट में हो रहे प्रदर्शन में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प और हाथापाई हुई। जिसमे एक महिला ज्वाइंट कमिश्नर समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर कथित तौर से लाठीचार्ज किया। पुलिस ने करीब 100 लोगों को हिरासत में ले लिया।

Violent Protest Against Caa Nrc In Chennai Police Lathi Charged :

वहीं, प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिए जाने के बाद सैकड़ों लोग अन्ना सलाई में माउंट रोड दरगाह के पास विरोध प्रदर्शन करने लग गए। पुलिस ने वहां बैरिकेडिंग कर रही थी, जिसे प्रदर्शनकारी हटाने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उन्हें रोका तो झड़प हो गई। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई हो गई। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया गया।

भारी संख्या में प्रदर्शनकारी और पुलिस बल ने इस प्रदर्शन में झड़प का एक वीडियो फुटेज जारी किया है। जिसमें देखा जा सकता है कि झड़प के दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिस बड़ी संख्या में हैं। सीएए का विरोध कर रहे है प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी एक दूसरे से भिड़ रहे हैं।

पथराव में पुलिसकर्मी घायल

वहीं, पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों के पथराव में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। उधर, प्रदर्शनकारी भी कहना अपने खेमे से भी कुछ लोगों को जख्मी बता रहे हैं। बवाल बढ़ने पर पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। इनकी रिहाई के लिए लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में स्थिति नियंत्रण में आ गई।  

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर देश के कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन अब भी जारी है। इस बीच चेन्नई के वाशरमैनपेट में हो रहे प्रदर्शन में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प और हाथापाई हुई। जिसमे एक महिला ज्वाइंट कमिश्नर समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर कथित तौर से लाठीचार्ज किया। पुलिस ने करीब 100 लोगों को हिरासत में ले लिया। वहीं, प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिए जाने के बाद सैकड़ों लोग अन्ना सलाई में माउंट रोड दरगाह के पास विरोध प्रदर्शन करने लग गए। पुलिस ने वहां बैरिकेडिंग कर रही थी, जिसे प्रदर्शनकारी हटाने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उन्हें रोका तो झड़प हो गई। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई हो गई। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया गया। भारी संख्या में प्रदर्शनकारी और पुलिस बल ने इस प्रदर्शन में झड़प का एक वीडियो फुटेज जारी किया है। जिसमें देखा जा सकता है कि झड़प के दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिस बड़ी संख्या में हैं। सीएए का विरोध कर रहे है प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी एक दूसरे से भिड़ रहे हैं। पथराव में पुलिसकर्मी घायल वहीं, पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों के पथराव में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। उधर, प्रदर्शनकारी भी कहना अपने खेमे से भी कुछ लोगों को जख्मी बता रहे हैं। बवाल बढ़ने पर पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। इनकी रिहाई के लिए लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में स्थिति नियंत्रण में आ गई।