चंबा में अध्यापक ने किया छात्रा के साथ बलात्कार, गुस्साए लोगों ने स्कूल और थाने में की तोड़फोड़

rape-generic_650x400_41498025670

Violent Protests In Chamba Over School Girls Rape

चंबा: शिमला में एक स्कूली छात्रा के साथ  बलात्कार  और हत्या पर मचा बवाल अभी ठीक से शांत भी नहीं हो पाया है कि अब चंबा में इसी तरह की घटना ने लोगों में फिर से गुस्से की आग भड़का दी. चंबा के तिस्सा में  हाईस्कूल की एक छात्रा  के साथ उसी के अध्यापक ने बलात्कार करने का मामला सामने आया है.

अध्यापक ने छात्रा को परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर छात्रा को चुप रहने को कहा था. छात्रा द्वारा उत्पीड़न की बात अपने परिजनों को बताने के बाद यहां के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने स्कूल में पथराव किया और स्कूल स्टॉफ के साथ मारपीट की. हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया. यहां हुए हिंसक प्रदर्शन में एडीएम और एएसपी समेत कई लोग घायल हो गए हैं. सोमवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का चंबा आने का कार्यक्रम था लेकिन माहौल को देखते हुए उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया.

चंबा के उपायुक्त सुदेश मोख्ता ने बताया कि अतिरिक्त जिला मेजिस्ट्रेट और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समेत पंद्रह लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कुछ शिक्षकों पर हमला किया जिसके बाद तनाव और बढ़ गया. शिक्षकों पर हमले के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

जानकारी के अनुसार, रविवार को यहां भडक़ी हिंसा के बाद दो सुमदाय के लोग आमने-सामने हैं. इलाके के हालात सोमवार को भी बेकाबू रहे. रविवार को हुई हिंसा के विरोध में सोमवार को भंजराड़ू से प्रदर्शनकारी खुशनगरी को जा रहे थे, जब पुलिस ने इन्हें रोकने की कोशिश की तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया.

चंबा: शिमला में एक स्कूली छात्रा के साथ  बलात्कार  और हत्या पर मचा बवाल अभी ठीक से शांत भी नहीं हो पाया है कि अब चंबा में इसी तरह की घटना ने लोगों में फिर से गुस्से की आग भड़का दी. चंबा के तिस्सा में  हाईस्कूल की एक छात्रा  के साथ उसी के अध्यापक ने बलात्कार करने का मामला सामने आया है. अध्यापक ने छात्रा को परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर छात्रा को चुप रहने को कहा था.…