Viral Photo: पीएम मोदी के मंत्री को खुले में ‘हल्का’ होना पड़ रहा भारी

नई दिल्ली। आप सीसीटीवी की नज़र में है, आप ईश्वर की नज़र में है, आप अल्लाह की नज़र में है। इस वाकये को तो आपने खूब सुना होगा लेकिन आधुनिकता के युग में आप सोशल मीडिया की नज़र में हैं। इससे बच पाना बेहद ही मुश्किल हो गया है। हाल के दिनों में बीजेपी नेता तो यही सोच रहे होंगे, क्योकि इन दिनों सोशल मीडिया बीजेपी नेताओं पर कुछ ज़्यादा ही मेहरबान है। यह बात इसलिए कहनी पड़ रही है क्योकि आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे फोटोज वायरल हो रहे हैं जिसने सफेदपोशों की छीछालेदार कर दी है।

ऐसा लगता है कि सोशल मीडिया यूजर्स बीजेपी नेताओं का शिकार करने की फिराक में हैं। अभी बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की लिखावट का मामला मार्केट में चल ही रहा था, तभी एक और बीजेपी नेता सुर्खियों में आ गए। दरअसल, केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह की तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में राधामोहन सिंह खुले में टॉयलेट करते दिख रहे हैं और CRPF के जवान उनकी सुरक्षा के लिये घेरा बनाये हुए हैं।

वायरल होती तस्वीरों को सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से कनेक्ट कर दिया गया है। वैसे यह तस्वीर मंत्री जी की सिक्योरिटी में लगी CRPF जवानों की ड्यूटी की पेशगी भी दिखा रही है। केंद्रीय मंत्री की हैसियत से राधामोहन सिंह को CRPF की सिक्योरिटी कवर मिली हुई है। CRPF वाले खुले में मंत्री जी के हल्के होने के वक़्त भी AK-47 ताने दिख रहे हैं।

अभी बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी के शानदार लेखनी का मामला चल ही रहा था इसी बीच मंत्री जी के इस कारनामे ने सोशल मीडिया यूजर्स को खिल्ली उड़ाने का नया मौका दे दिया। बताते चलें, मीनाक्षी लेखी की एक फोटो वायरल हो चुकी है जिसमें वह ‘स्वच्छ’ गलत लिखती नजर आयीं।

एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मुहिम को तेज़ करने में प्रयासरत है वहीं उनके ही नुमाइंदे इस अभियान को पलीता लगाने में कोई कसर छोड़ते नहीं दिखते।