मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का यह वायरल वीडियो देख हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली। वैसे तो सोशल मीडिया पर मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर की ही चर्चा है, इनसे जुड़ी तमाम चीज़ें वायरल हो रही हैं। इसी बीच मानुषी की एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है जो दो साल पुराना बताया जा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आप यकिन नहीं करेंगे कि यह मिस वर्ल्ड मानुषी हैं। इससे यह साफ जाहिर होता है कि मानुषी ने अपने लुक के लिए कितना मेहनत किया होगा। दो सालों में खुद को इतना बदल लेना किसी के लिए भी आसान काम नहीं होता, लेकिन मानुषी ने इसे कर दिखाया है।

ये वीडियो उस वक्त का बताया जा रहा है, जब उन्होंने AIPMT का एग्जाम क्रैक किया था। उन्होंने मिस वर्ल्ड बनने के बाद कहा भी था कि एक मेडिकल स्टूडेंट होने के बावजूद भी उनका कोई दूसरा ‘बी प्लान’ नहीं था। वे हमेशा से ही मिस वर्ल्ड बनना चाहती थी। ये ही उनका ड्रीम था। आपको बता दें कि हरियाणा की रहने वाली मानुषी छिल्लर 18 नवंबर को मिस वर्ल्ड चुनी गई थीं। इससे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने ये अवॉर्ड अपने नाम किया था।

{ यह भी पढ़ें:- छेड़खानी के विरोध में लड़की ने कपड़े उतार लड़के को ऐसे सिखाया सबक, देखें VIDEO }

बता रहीं फिजिक्स का खौफ
वीडियो में मानुषी यह कह रही हैं, ‘हाई एवरी वन मेरा नाम मानुषी है और मैं फर्स्ट ईयर एमबीबीएस की स्टूडेंट हूं बीपीएस गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, सोनीपत में। मैंने यहां ऑल इंडिया की सीट सिक्योर की है। मैं बारह घंटे पढ़ने वाले बच्चों में से बिलकुल नहीं हूं. मैंने 12वीं क्लास में ही एआईपीएमटी की तैयारी शुरू कर दी थी। तभी मैंने रवि सर से फिजिक्स के लिए कोचिंग ली थी, क्योंकि सबसे ज्यादा एंट्रेंस के दौरान फिजिक्स में ही प्रॉब्लम आती है। फिजिक्स में सब कुछ कॉन्सेप्ट बेस्ड होता है।’

आपको हार्ड वर्क नहीं, स्मार्ट वर्क करना है

मानुषी आगे कहती हैं, ‘मैं शुक्रिया करना चाहूंगी सर का, क्योंकि मैंने वह सारे कॉन्सेप्ट्स क्लियर किए। यह ऐसा होता है कि चाहे जितना भी रट लो आप थोड़े बहुत नंबर ले आएंगे, लेकिन एंट्रेंस के वक्त तो कॉन्सेप्ट क्लियर होना ही चाहिए, क्योंकि उस दौरान सवाल सपाट नहीं आते। इतनी पढ़ाई के बाद भी मैंने स्कूल के बाकी कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया है। आपको हार्ड वर्क नहीं, स्मार्ट वर्क करना है।’ मानुषी के इस वीडियो को एक्ट्रेस भैरवी गोस्वामी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

{ यह भी पढ़ें:- फेसबुक पर ‘बाहुबली 2’ बना 2017 का सबसे चर्चित विषय }

Loading...