आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट की बादशाहत कायम

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर वह मुकाम हासिल कर लिया है जहां पहुँच पाना हर बल्लेबाज का सपना होता है। लंबे समय से भारत अंतराष्ट्रीय मैचों से दूर था जिस वजह से खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी गिरावट आई थी लेकिन अब जब चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला जमकर बोल रहा है तब इसका फायदा भी देखने को मिल रहा है। दरअसल आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में कप्तान विराट कोहली नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। मंगलवार को जारी आईसीसी की वनडे रैंकिंग में विराट को शीर्ष स्थान मिला है वहीं, जबरदस्त फॉर्म में चल रहे शिखर धवन 10वें नंबर पर हैं। गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड नंबर वन पर हैं।




इससे पहले विराट जनवरी 2017 में सिर्फ 4 दिनों के लिए नंबर वन पर थे। चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले शुरू होने से पहले द. अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स नंबर वन पर काबिज थे जबकि विराट नंबर तीन और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर नंबर दो पर थे। लेकिन अब डिविलियर्स फिसलकर नंबर तीन पर चले गए हैं, जबकि नंबर दो पर वॉर्नर कायम हैं डिविलियर्स 25 फरवरी 2017 से नंबर वन पर चल रहे थे।



देखें वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग
1- विराट कोहली (भारत) रेटिंग 862
2- डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) रेटिंग 861
3- एबी डिविलियर्स (द. अफ्रीका) रेटिंग 847
4- जो रूट (इंग्लैंड) रेटिंग 798
5- केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड) 779

{ यह भी पढ़ें:- विराट फिर जीता अपने फैंस का दिल, दिव्यांग से मिलने के लिए तोड़ा प्रोटोकाल }

दरअसल, विराट चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक दो अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं (81 और 76 रन), वह दोनों ही पारियों में नाबाद रहे। उधर, टीम रैंकिंग में द. अफ्रीका अब भी नंबर वन पर काबिज हैं हालांकि वह चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो चुकी है।

{ यह भी पढ़ें:- VIDEO: राष्ट्रगान का अपमान कर फंस गए विराट, जमकर हो रही है आलोचना }

Loading...