1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. विराट तोड़ सकते है लारा, पोटिंग, और क्लाइव लॉयड जैसे दिग्गजों के रिकार्ड

विराट तोड़ सकते है लारा, पोटिंग, और क्लाइव लॉयड जैसे दिग्गजों के रिकार्ड

By शिव मौर्या 
Updated Date

Virat Can Break The Records Of Veterans Like Lara Potting And Clive Lloyd

नई दिल्ली। कल से भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है। वो ऑस्ट्रेलिया के दौरे से पैटरनिटी लीव पर वापस स्वदेश लौट आये थे। विराट केवल एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे। उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी आजिंक्य रहाणे ने की थी।

पढ़ें :- राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अश्विन को चार ओवर न देना बड़ी गलती : रिकी पोंटिंग

विराट इस सीरीज से वापसी करने जा रहे है। विराट के पास इस सीरीज में कई रिकार्ड तोड़ने के मौके होंगे। विराट ने क्रिकेट के तीनों फार्मेट में कुल 423 मैचों में 22,286 रन बनाए हैं। उनके पास लारा को पीछे छोड़ने का पूरा मौका है। जिनके नाम 430 मैचों में 22,358 रन हैं। विराट को लारा को पीछे छोड़ने के लिए महज 73 रन की जरूरत है।

तीनों फार्मेट मिलाकर सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जो 100 इंटरनैशनल सेंचुरी ठोक चुके हैं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग हैं, जिनके खाते में कुल 71 सेंचुरी हैं। विराट के खाते में फिलहाल 70 इंटरनैशनल सेंचुरी हैं और इस सीरीज में अगर वह एक सेंचुरी लगाते हैं, तो पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे और अगर दो सेंचुरी लगाते हैं, तो पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे।

विराट के पास इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कप्तान के मामले में क्लाइव लॉयड से आगे निकलने का मौका भी रहेगा। विराट ने अपनी कप्तानी में 56 मैचों में 33 मैच जीते हैं, जबकि लॉयड ने अपनी कप्तानी में 74 मैचों में 36 मैच जीते हैं। लॉयड की बराबरी करने के लिए विराट को इस सीरीज में तीन टेस्ट जीतने होंगे जबकि लॉयड से आगे निकलने के लिए 4-0 की क्लीन स्वीप करना होगा।

 

पढ़ें :- IPL 2021: मुंबई इंडियंस को लेकर क्रुणाल पांड्या ने कहीं ये बातें, जानिए...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...