विराट कोहली बने तीनों फॉर्मेट में 50+ के औसत से रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज

virat kohali
विराट कोहली बने तीनों फॉर्मेट में 50+ के औसत से रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज

नई दिल्ली। विराट कोहली का क्रिकेट करियर ऐसी जगह पहुंच गया है, जहां कोई नहीं है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 30 साल के ‘किंग कोहली’ ने ऐसा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक समय में (टेस्ट + वनडे+ T20I) 50 से ज्यादा की औसत ने विराट कोहली को टॉप पर पहुंचा दिया है।  

Virat Kohli 50 Plus Average Now The Only Batsman In International Cricket History :

कोहली ने बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 72 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य था। कोहली की पारी की मदद से भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर मैच जीत ली है। विराट को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

वनडे आईसीसी रैकिंग में विराट कोहली अब अपनी इस पारी से क्रिकेट के मैदान में छा गए हैं। विराट ने अपनी इस पारी में 50 से ज्यादा ओसत रन बनाए हैं। वहीं, 72 रनों की नाबाद पारी के बाद विराट कोहली का ओसत भी 50 के पार चला गया।

यहां हम आपको बताते चले कि विराट ने वनडे में 60.1 तो वहीं  टैस्ट में 53.1 के औसत में रन बनाए हैं। बुधवार को खेले गए टी-20 मुकाबले के बाद विराट का टी-20 का औसत भी पचास पार कर 50.85 हो गया है।

विराट कोहली ऐसा करने वाले भारतीय टीम के पहले बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच में टी-20 करियर का 22वां अर्धशतक लगाया है। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा को भी पीछे छो़ड़ दिया है। रोहित ने टी-20 में 21 अर्धशतक लगाए हैं।

मोहाली के मैदान में कोहली ने ऐसा करने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। विराट ने टी-20 (2441) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में विराट ने रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया।

नई दिल्ली। विराट कोहली का क्रिकेट करियर ऐसी जगह पहुंच गया है, जहां कोई नहीं है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 30 साल के 'किंग कोहली' ने ऐसा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक समय में (टेस्ट + वनडे+ T20I) 50 से ज्यादा की औसत ने विराट कोहली को टॉप पर पहुंचा दिया है।   कोहली ने बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 72 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य था। कोहली की पारी की मदद से भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर मैच जीत ली है। विराट को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। वनडे आईसीसी रैकिंग में विराट कोहली अब अपनी इस पारी से क्रिकेट के मैदान में छा गए हैं। विराट ने अपनी इस पारी में 50 से ज्यादा ओसत रन बनाए हैं। वहीं, 72 रनों की नाबाद पारी के बाद विराट कोहली का ओसत भी 50 के पार चला गया। यहां हम आपको बताते चले कि विराट ने वनडे में 60.1 तो वहीं  टैस्ट में 53.1 के औसत में रन बनाए हैं। बुधवार को खेले गए टी-20 मुकाबले के बाद विराट का टी-20 का औसत भी पचास पार कर 50.85 हो गया है। विराट कोहली ऐसा करने वाले भारतीय टीम के पहले बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच में टी-20 करियर का 22वां अर्धशतक लगाया है। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा को भी पीछे छो़ड़ दिया है। रोहित ने टी-20 में 21 अर्धशतक लगाए हैं। मोहाली के मैदान में कोहली ने ऐसा करने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। विराट ने टी-20 (2441) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में विराट ने रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया।