1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. विराट कोहली ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन की अपील, बोले- आप सुरक्षित, तो देश महफूज

विराट कोहली ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन की अपील, बोले- आप सुरक्षित, तो देश महफूज

देश में कोरोना वायरस रोज नए रिकॉर्ड बना रहे है। बीते तीन दिनों से देश में रोज ढाई लाख से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। संक्रमण की दूसरी लहर से देश में मौत का तांडव मचा रखा है। राज्य और केंद्र दोनों सरकारें लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की लगातार अपील कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Virat Kohli Appeals To Follow Corona Protocol Said If You Are Safe Then The Country Is Safe

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस रोज नए रिकॉर्ड बना रहे है। बीते तीन दिनों से देश में रोज ढाई लाख से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। संक्रमण की दूसरी लहर से देश में मौत का तांडव मचा रखा है। राज्य और केंद्र दोनों सरकारें लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की लगातार अपील कर रहे हैं। अब इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने भी लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल मानने की गुजारिश की है। विराट ने लोगों से एक वीडियो मैसेज में कहा कि वो मास्क पहनें, हाथों को लगातार धोने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

पढ़ें :- वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में उतरते ही टीम इंडिया बना देगी ये अनोखा रिकॉर्ड

पिछले एक साल से राजधानी में कोरोना वायरस की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली पुलिस मोर्चे पर डटी है। दिल्ली में फिर 6 दिन के लॉकडाउन लगाया है। इसे सफल बनाने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी कोशिश कर रही है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने विराट का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। इसमें वो लोगों से ये कहते नजर आ रहे हैं कि मेरी आप से गुजारिश है कि अगर आप जरूरी काम की वजह से घर से बाहर निकल रहे हैं, तो कृपया मास्क पहनें , सामाजिक दूरी का पालन करें । ऐसा करना अभी बहुत जरूरी है। हमें अगर इस महामारी से दोबारा मजबूती से लड़ना है तो पुलिस वाले भाइयों और बहनों का साथ देना होगा। मैंने आप लोगों से पहले भी कहा है कि अगर आप सुरक्षित तो देश भी महफूज रहेगा। कृपया जिम्मेदारी समझें और सभी नियमों का पालन करें, जय हिंद!

पढ़ें :- टीम इंडिया में वापसी के लिए विजय शंकर ने चुना नया रास्ता

देश में कोविड-19 महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान विभिन्न हिस्सों में इस वायरस से संक्रमित 2.59 लाख से अधिक नये मामले सामने आए और 1761 और लोगों की इस महामारी के संक्रमण से मौत हो गयी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 2,59,170 नये मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 53 लाख 21 हजार 089 तक पहुंच गयी। संक्रमित की संख्या में हालांकि कल के मुकाबले आज कुछ कमी आयी है। इस दाैरान रिकाॅर्ड 1,54,761 मरीज स्वस्थ होने के साथ इस महामारी से अभी तक 1,31,08,582 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना के सक्रिय मामले देश में तेजी से बढ़ रहे है और यह 20 लाख को पार कर 20,31,977 तक पहुंच गये हैं। इसी अवधि में 1761 और मरीजों की मौत के साथ इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1,80,530 हो गया है। देश में कल 32,76,555 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया, इसके साथ ही अभी तक 12,71,29,113 लोगों को कोरोना को टीका लगाया चुका है।

देश में रिकवरी दर घटकर 85.56 फीसदी और सक्रिय मामलों की दर बढ़कर 13.26 प्रतिशत हो गयी है, लेकिन मृत्युदर घटकर 1.18 फीसदी रह गयी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X