इतने करोड़ का होता है विराट कोहली का एक सोशल मीडिया पोस्ट

इतने करोड़ का होता है विराट कोहली का एक सोशल मीडिया पोस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे मंहगे खिलाड़ी है। हम यहां आईपीएल में उनकी कीमत की बात न करके ब्रांड इंडोर्समेंट की बात कर रहे हैं। कोहली जहां टीवी कामर्शियल्स के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं, वहीं दूसरी ओर वह अपने सोशल मीडिया हैंडल्स से भी करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। एक बिजनेस मैगजीन के मुताबिक विराट को अपने सोशल मीडिया हैंडल से किसी प्रोडक्ट को लेकर पोस्ट करने के एवज में करीब 3.20 करोड़ रुपए मिलते हैं।

इसी मैग्जीन के मुताबिक विराट इस मामले में दुनिया भर के खिलाड़ियों में दूसरा स्थान रखते हैं। सोशल मीडिया पर प्रमोशन करने के मामले में मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टीयानो रोनाल्डों उनसे कहीं ऊपर हैं तो दूसरे फुटबॉलर लियोनेस मेसी उनसे पीछे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- VIDEO: राष्ट्रगान का अपमान कर फंस गए विराट, जमकर हो रही है आलोचना }

विराट की ब्रांड इंडोर्समेंट्स की बात की जाए तो वह प्रोडक्ट के साथ अपनी छवि के जुड़ाव को महत्व देते हैं। उन्हें लगता है कि किसी प्रोडक्ट के साथ जुड़कर उनकी छवि को नुकसान पहुंचेगा या फिर कोई प्रोडक्ट गुणवत्ता के मामले में उनकी छवि पर बट्टा लगा सकता है तो वह उसके प्रचार के लिए राजी नहीं होते हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली सोशल मीडिया के तीन प्लेटफार्मस पर मौजूद हैं। जिनमें से फेसबुक पर उनके 36 मिलियन से ज्यादा, ट्विटर पर 20 मिलियन से ज्यादा तो इंस्टाग्राम पर करीब 16 मिलियन लोग उन्हें फॉलो करते हैं। बतौर खिलाड़ी वह भारत में सबसे मजबूत फैन फालोइंग वाले खिलाड़ी हैं।

{ यह भी पढ़ें:- IND vs SL Test: जीत के साथ आगाज करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया }

सोशल मीडिया पर केवल मन की बात करते हैं कोहली —

अपने एक इंटरव्यू में विराट कोहली सोशल मीडिया ट्रोल्स को लेकर अपनी परेशानी जाहिर कर चुके हैं। उनका मानना है कि बतौर खिलाड़ी जब कोई अच्छा प्रदर्शन करता है तो फैन्स उसे आसमान पर ​बैठा देते हैं, लेकिन जिस दिन खिलाड़ी का प्रदर्शन खराब हो जाता है फैन्स उसकी खिंचाई करने लगते हैं। जिसके लिए कुछ लोग तो निजी जिन्दगी तक की बातों को लेकर खिलाड़ियों के लिए उल्टा सीधा लिखते हैं। अपने लिए वैसे कमेंट्स को पढ़ना बुरे दौर से गुजरने वाले खिलाड़ी को मानसिक तौर पर परेशान कर सकता है।

विराट मानते हैं कि सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहने से अक्सर ऐसा होता है कि हम अपने लिए की गई कुछ ​बुरी बातों से प्रभावित हो जाते हैं। शुरू में उनके साथ भी ऐसा कुछ हुआ, लेकिन फिर किसी ने उन्हें समझाया कि सोशल मीडिया पर आने वाली प्रतिक्रियाओं को नजरंदाज करना चाहिए और केवल वही बात शेयर करनी चाहिए जो आप अपने फैन्स और फालोअर्स को बताना चाहते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- विराट कोहली : मैं रोबोट नहीं हूं, कटने पर मुझसे भी खून निकलेगा }

Loading...