1. हिन्दी समाचार
  2. INDvsNZ: बीच दौरे पर विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी, रोहित संभालेंगे टीम की कमान

INDvsNZ: बीच दौरे पर विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी, रोहित संभालेंगे टीम की कमान

Virat Kohli Rested For Two Odis And T 20 Series Against New Zealand

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैच की श्रृंखला के दो अंतिम मैचों और इसके बाद होने वाली टी20 श्रृंखला के लिये विश्राम दिया गया है। कोहली की अनुपस्थिति में उपकप्‍तान रोहित शर्मा टीम इंडिया का नेतृत्‍व करेंगे। जबकि बीसीसीआई ने किंग कोहली की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करने का ऐलान अभी नहीं किया है।

पढ़ें :- यूपीः विधान परिषद चुनाव में BJP के दस और SP के दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा,”पिछले कुछ महीनों में उनके कार्यभार को देखते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर चयन समिति का यह विचार था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले उन्हें उचित आराम दिया जाना आदर्श होगा।”

इसके अनुसार, “न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिये टीम में कोहली की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जायेगा। रोहित शर्मा अंतिम दो वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में टीम के कप्तान होंगे।”ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला के लिये आराम दिया गया था।

भारत 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे की मेजबानी करेगा और इसके तुरंत बाद आईपीएल आयोजित किया जायेगा। भारत ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरूआती मैच में जीत दर्ज कर भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

पढ़ें :- पुजार को मैच के दौरान लगी चोट तो उनकी दो वर्षीय बेटी ने दिल को छूने वाली कही ये बात...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...