1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. INDvsNZ: बीच दौरे पर विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी, रोहित संभालेंगे टीम की कमान

INDvsNZ: बीच दौरे पर विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी, रोहित संभालेंगे टीम की कमान

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैच की श्रृंखला के दो अंतिम मैचों और इसके बाद होने वाली टी20 श्रृंखला के लिये विश्राम दिया गया है। कोहली की अनुपस्थिति में उपकप्‍तान रोहित शर्मा टीम इंडिया का नेतृत्‍व करेंगे। जबकि बीसीसीआई ने किंग कोहली की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करने का ऐलान अभी नहीं किया है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा,”पिछले कुछ महीनों में उनके कार्यभार को देखते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर चयन समिति का यह विचार था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले उन्हें उचित आराम दिया जाना आदर्श होगा।”

इसके अनुसार, “न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिये टीम में कोहली की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जायेगा। रोहित शर्मा अंतिम दो वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में टीम के कप्तान होंगे।”ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला के लिये आराम दिया गया था।

भारत 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे की मेजबानी करेगा और इसके तुरंत बाद आईपीएल आयोजित किया जायेगा। भारत ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरूआती मैच में जीत दर्ज कर भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...