1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. RCB की जीत पर बोले विराट कोहली, कहा- टॉस हारना अच्छा रहा

RCB की जीत पर बोले विराट कोहली, कहा- टॉस हारना अच्छा रहा

By आराधना शर्मा 
Updated Date

अबू धाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैच में टॉस हारना उनके लिए अच्छा साबित हुआ। बता दें कि KKR के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। KKR 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर महज 84 रन ही बना सकी। बेंगलोर ने आठ विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया।

पढ़ें :- T20 World Cup: टी20 विश्व कप को लेकर टीम इंडिया के लिए ये है अच्छी खबर, बुमराह को लेकर ये है संकेत

मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि, “मैं नई गेंद से वॉशिंगटन सुंदर से गेंदबाजी करवाने के बारे में सोच रहा था। टॉस हारना अच्छा था, क्योंकि हम टॉस जीतते तो हम भी बैटिंग चुनते। उन्होंने कहा कि, “हमारी रणनीति सुंदर और क्रिस मौरिस के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कराने की थी, किन्तु फिर हमने मौरिस और मोहम्मद सिराज के साथ जाने का निर्णय लिया। मैनेजमेंट ने एक सिस्टम तैयार किया है जिसमें सही तरीके से रणनीती बनाई जाती है, कुछ भी ऐसे ही नहीं होता। हमारे पास प्लान-ए, प्लान बी और प्लान-सी रहते हैं।”

सिराज ने बेंगलोर के लिए तीन विकेट झटके। उन्होंने ही टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। सिराज की प्रशंसा करते हुए कोहली ने कहा कि, गत वर्ष सिराज के लिए मुश्किल रहा था और कई लोग उन पर बरसे थे। इस साल उन्होंने जमकर मेहनत की और नेट्स में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह अब परिणाम देख रहे हैं किन्तु हम चाहते हैं कि वह प्रक्रिया का पालन करें।

पढ़ें :- टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम जल्द दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...