विराट कोहली ने जड़ा छठा दोहरा शतक, तोड़ दिया लारा का रिकार्ड

virat-kohali
विराट कोहली और डू प्लेसिस को बाउंसर से लगता है डर

नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन भारत की पारी को आगे बढ़ाते हुए कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का छठा दोहरा शतक जड़ दिया है। अपने इस दोहरे शतक के साथ विराट ने वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम के कप्तान रहते 5 दोहरे शतक लगाने वाले ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ दिया है। बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकार्ड अब से विराट कोहली के नाम होगा।

Virat Kohli Scores 6th Double Century Brakes Laras Record As Captain :

रविवार को दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही विराट ने अपने 156 रन के निजी स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और कुछ ही देर में अपनी छठी टेस्ट डबल सेंचुरी भी पूरी कर ली। इसी के साथ ही उन्होंने कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा के वर्ल्ड रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

इससे पहले नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 5वां दोहरा शतक लगा कर लारा के रिकार्ड की बराबरी की थी। उस समय किसी को अंदाजा नहीं था कि विराट कोहली अगले ही मुकाबले में लारा को पीछे छोड़ देंगे।

नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन भारत की पारी को आगे बढ़ाते हुए कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का छठा दोहरा शतक जड़ दिया है। अपने इस दोहरे शतक के साथ विराट ने वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम के कप्तान रहते 5 दोहरे शतक लगाने वाले ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ दिया है। बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकार्ड अब से विराट कोहली के नाम होगा।रविवार को दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही विराट ने अपने 156 रन के निजी स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और कुछ ही देर में अपनी छठी टेस्ट डबल सेंचुरी भी पूरी कर ली। इसी के साथ ही उन्होंने कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा के वर्ल्ड रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।इससे पहले नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 5वां दोहरा शतक लगा कर लारा के रिकार्ड की बराबरी की थी। उस समय किसी को अंदाजा नहीं था कि विराट कोहली अगले ही मुकाबले में लारा को पीछे छोड़ देंगे।