कोहली ने वीडियो पोस्ट कर बताया- कैसे खेलें प्रदूषण के खिलाफ मैच

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया के जरिये तमाम सामाजिक मुद्दों पर कोई न कोई मैसेज देते रहते है। एक बार फिर कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर कुछ ऐसा ही संदेश दिया है। जैसा की खबर में है कि देश की राजधानी स्मोग की वजह से प्रदूषित हो चुकी है, स्थानीय लोगों का बहन निकलना दुसवार हो गया है ऐसे समय में कोहली ने हैसटैग मुझे फर्क पड़ता है के नाम से वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने प्रदूषण के प्रति जागरूकता फैलाई हैं।

उन्होंने दिल्ली वासियों से प्रदूषण की रोकथाम के लिए अपील करते हुए कहा , ‘आप सभी जानते हैं दिल्ली में प्रदूषण का क्या हाल है। मैं आप सभी का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहूंगा। सभी लोग इस पर बात कर रहे हैं, बहस कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में इससे निपटने के लिए हम कर क्या रहे हैं, इस बारे में सोचिए। यदि हमें यह मैच जीतना है (प्रदूषण के खिलाफ) तो हम सबको साथ मिलकर खेलना होगा। हम सबकी जिम्मेदारी है प्रदूषण को कम करना। खासकर जो लोग दिल्ली में रहते हैं उन सभी की यह जिम्मेदारी है।’

{ यह भी पढ़ें:- PHOTOS: एक दूजे के हुए विराट और अनुष्का, इस रिजॉर्ट में हुई शादी }

कोहली ने आगे कहा, ‘मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि जब भी कर सकें राइड शेयर करें। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि हो सके तो बस, मेट्रो और कैब सेवाओं का इस्तेमाल करें। यदि ऐसा आप सप्ताह में एक बार भी करते हैं तब भी इससे काफी फर्क पड़ेगा क्योंकि हर छोटे एक्शन से फर्क पड़ता है।’ बता दें कि फिलहाल विराट कोहली श्रीलंका खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डेन में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में व्यस्त हैं।

{ यह भी पढ़ें:- आखिर ऐसी कौन सी वजह थी जिससे हत्यारे ने बनाया हत्या का Live वीडियो, जानिए }

Loading...