1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Virat Kohli special day: जानिए विराट कोहली के लिए 15 जनवरी क्यों है खास?

Virat Kohli special day: जानिए विराट कोहली के लिए 15 जनवरी क्यों है खास?

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली ने शानदार 166 रनों की पारी खेली। इसी पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 317 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 3—0 से कब्जा कर लिया। तीसरे मैच में विराट कोहली की तूफानी पारी को हर कोई सराह रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Virat Kohli special day: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली ने शानदार 166 रनों की पारी खेली। इसी पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 317 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 3—0 से कब्जा कर लिया। तीसरे मैच में विराट कोहली की तूफानी पारी को हर कोई सराह रहा है। इसके साथ ही एक बार फिर 15 जनवरी की तारीखा विराट कोहली के लिए खास हो गई। आइए जानते हैं कि 15 जनवरी की तारीख विराट कोहली के लिए खास क्यों है….

पढ़ें :- Joginder Sharma Retirement: 2007 में भारत को टी20 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

बता दें कि, विराट कोहली के लिए 15 जनवरी बहुत ही शुभ दिन है। इस तारीख को वो चार शतक लगा चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट का 46वां शतक लगाने वाले कोहली इससे पहले इस तारीख में तीन शतक लगा चुके हैं। कोहली ने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में 122 रन की पारी खेली थी।

एक साल बाद 2018 में उन्होंने इसी दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में 153 रन बनाए थे। इसके साथ ही 2019 में 15 जनवरी को कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 104 रन की पारी खेली थी और अब श्रीलंका के खिलाफ विराट ने नाबाद 166 रन की पारी खेल कर यह साबित कर दिया है कि 15 जनवरी का दिन उनके लिए बेहद खास है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...