1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Mumbai Test : विराट कोहली के नाम जुड़ा ‘Unique World Record’ , बने दुनिया के इकलौते क्रिकेटर

Mumbai Test : विराट कोहली के नाम जुड़ा ‘Unique World Record’ , बने दुनिया के इकलौते क्रिकेटर

टीम इंडिया (Team India)  कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में चौथे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 372 रनों से शानदार जीत दर्ज की है। इसके साथ विराट कोहली (Virat Kohli)  के नाम एकदम अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड (Unique World Record) जुड़ गया है। विराट कोहली दुनिया के ऐसे इकलौते क्रिकेटर बन गए हैं, जो टीम की ओर से तीनों फॉर्मेट में कम से कम 50 जीत में शामिल रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। टीम इंडिया (Team India)  कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में चौथे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 372 रनों से शानदार जीत दर्ज की है। इसके साथ विराट कोहली (Virat Kohli)  के नाम एकदम अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड (Unique World Record) जुड़ गया है। विराट कोहली दुनिया के ऐसे इकलौते क्रिकेटर बन गए हैं, जो टीम की ओर से तीनों फॉर्मेट में कम से कम 50 जीत में शामिल रहे हैं। विराट कोहली (Virat Kohli)  खिलाड़ी के तौर पर 50 टेस्ट, 153 वनडे इंटरनेशनल और 59 टी20 इंटरनेशनल मैच (International Match) जीत चुके हैं। विराट के अलावा दुनिया का कोई और ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो तीनों फॉर्मेट में कम से कम 50 जीत देख पाया हो।

पढ़ें :- खुद रन बना नहीं पा रहे थे और दूसरों पर उंगली उठा रहे थे विराट, जानें किसने कहा ऐसा

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की है। पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium) में खेला गया था, जो ड्रॉ पर छूटा था। कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) में विराट की गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली थी। मुंबई टेस्ट के साथ विराट ने टीम में वापसी की और टीम इंडिया (Team India) को शानदार जीत दिलाई। यह मैच बल्लेबाज के तौर पर हालांकि विराट के लिए कुछ खास नहीं रहा। विराट पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए, जबकि दूसरी पारी में 36 रन बनाकर अपना विकेट गंवाया।

पढ़ें :- टेस्ट कप्तानी को लेकर बुमराह का बड़ा जवाब, कहा- मुझसे जो बन पड़ेगा मैं योगदान दूंगा

रनों के लिहाज से यह टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत भी है। विराट कोहली (Virat Kohli)  टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टी20 टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं, जबकि टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान बने हुए हैं। भारत को इस सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa0 के दौरे पर रवाना होना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...