1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें विराट से बेहतर खिलाड़ी बनाने के लिए बाबर से क्या काम करवाना चाह रहे ​हैं शोएब अख्तर

जानें विराट से बेहतर खिलाड़ी बनाने के लिए बाबर से क्या काम करवाना चाह रहे ​हैं शोएब अख्तर

विराट कोहली भारत के वो खिलाड़ी हैं जिनकी तुलना भारत के महान क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुल्कर से होती है। इसमें कोई दो राय भी नहीं है की उनकी तुलना क्यों न सचिन से हो। बल्लेबाजी के करीब हर रिकार्ड को जैसे वो तोड़ रहे हैं। वैसे वो बहुत जल्द ही सचिन के सभी रिकार्डो के करीब भी नजर आयेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। विराट कोहली (Virat Kohli) भारत के वो खिलाड़ी हैं जिनकी तुलना भारत के महान क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुल्कर(Sachin Tendulkar) से होती है। इसमें कोई दो राय भी नहीं है की उनकी तुलना क्यों न सचिन से हो। बल्लेबाजी के करीब हर रिकार्ड(Record) को जैसे वो तोड़ रहे हैं। वैसे वो बहुत जल्द ही सचिन के सभी रिकार्डो के करीब भी नजर आयेंगे। चाहे रन बनाने का मामला हो या शतक बनाने का वो इसमें ब​हुत आगे बढ़ गये हैं।

पढ़ें :- विराट कोहली के टी-20 की कप्तानी छोड़ने के फैसले से इस पूर्व क्रिकेटर को लगा जोरदार झटका
Jai Ho India App Panchang

उनके समकालीन बल्लेबाजों(Contemporary Batsmen) में उनकी तुलना कई अन्य खिलाड़ियों से भी होती है। जैसे न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियम्सन(Kane Williamson),इंग्लैंड के क्रिकेटर जो रुट(Jo Root),आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ(Stiv Smith)  और इसी क्रम में नाम जुड़ जाता है पाकिस्तान के ​क्रिकेट खिलाड़ी बाबर आजम(Babar Aazam) का। बाबर ने भी जब से विराट को वनडे मैचों की आईसीसी की रैकिंग(ICC Ranking) में पीछे छोड़ते हुए नंबर एक की कुर्सी कब्जाई है तब से उनसे लोगो की उम्मीदें और भी बढ़ गयी है।

लेकिन वो विराट कोहली की कैटेगरी के बल्लेबाज अभी नहीं हैं ऐसा हम नहीं कह रहे। ऐसा कहा है उनके हमवतन और पाकिस्तान(Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर रहे शोएब अख्तर(Shoaib Akhtar) ने। उन्होंने कहा कि इतनी जल्दी बाबर की तुलना(Expectations) विराट से नहीं की जा सकती। विराट को पीछे छोड़ने के लिए बहुत सारे रन बनाने पड़ेंगे। उनकी तरह लंबी लंबी पारियां खेलनी पड़ेगी। ज्यादा से ज्यादा रनों का पीछा करते हुए शतक बनाने होंगे। अगर वो ऐसा करते हैं तब जा कर के आज से दस साल के बाद हम ये देखेंगे की वो इस रेस में कहां खड़े हैं। ये सभी बातें शोएब ने एक यूट्यूब चैनल(YouTube Channel) से बात करने के दौरान कही।

 

 

पढ़ें :- विराट कोहली की ODI कप्तानी पर भी लटक सकती है तलवार, जानें क्या है वजह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...