1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. रामलला के समक्ष फिर भक्त कर रहे वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन, ऐसे हुए क्रैश वेबसाइट हुई दुरुस्त

रामलला के समक्ष फिर भक्त कर रहे वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन, ऐसे हुए क्रैश वेबसाइट हुई दुरुस्त

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Virtual Lamp Lighting Devotees In Front Of Ramlala Again This Is How The Crash Website Repair

लखनऊ: अयोध्या में रामलला विराजमान के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन की सुविधा का शनिवार को भी श्रद्धालुओं ने लाभ उठाया। उन्होंने देश-दुनिया के कोने-कोने से अपनी आस्था व्यक्त करते हुए दीपावली के मौके पर वर्चुअल दीप प्रज्वलित किया।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

प्रदेश सरकार की ओर से दीपोत्सव-2020 में श्रद्धालुओं द्वारा रामलला विराजमान के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन के लिए वेबसाइट www.virtualdeepotsav.com बनाई गई है। शुक्रवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का इसका प्रयोग किया। इस वजह से बाद में वेबसाइट अत्याधिक ट्रैफिक के कारण क्रैश हो गई और श्रद्धालुओं को थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ा।

इसके बाद राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि इसे रात्रि में ही ठीक कर दिया जाएगा, जिसके पश्चात श्रद्धालु शनिवार सुबह से वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलन कर सकेंगे। वहीं शनिवार सुबह ये व्यवस्था फिर शुरू होने पर दूर दराज में मौजूद आस्थावानों ने अपने आराध्य के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्वलित किया।

दरअसल कोरोना के कारण दीपोत्सव का आयोजन जहां एक दिन सीमित कर दिया गया वहीं इसमें बेहद सीमित संख्या में रामभक्तों की भागीदारी रही। ऐसे में दीपोत्सव में श्रीरामलला विराजमान के साक्षात दर्शन न कर पाने वाले श्रद्धालुओं के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को इस वेबसाइट को लॉन्च किया।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

इसके बाद भक्तों में वेबसाइट पर जाकर वर्चुअल दीप जलाने की होड़ मची हुई है। सभी रामलला के समक्ष वर्चुअल दीप प्रज्ज्वलित कर अपनी दीपावली को यादगार मनाने में जुटे हैं। इससे पहले दीपोत्सव के दौरान राम की पैड़ी पर एक साथ 6,06,569 दीपक जलने का विश्व रिकार्ड भी कायम किया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...