तीन दिवसीय गुजरात दौरे के लिए द्वारिका पहुंचे राहुल गांधी

नई दिल्ली। दो सप्ताह बाद अमेरिका के दौरे से वापस लौटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर निकले हैं। गुजरात के विधान सभा चुनावों को ध्यान में रख बनाए गए इस कार्यक्रम में राहुल गांधी गुजरात के हर समुदाय के लोगों से बातचीत करते नजर आएंगे।

सोमवार को गुजरात पहुंचते ही राहुल गांधी को सबसे पहली अच्छी खबर ट्विटर से मिली। जहां उनका स्वागत गुजरात की जातिगत राजनीति के नए सितारे हार्दिक पटेल ने किया है। पाटीदार आंदोलन के नेता रहे हार्दिक पटेल का साथ मिलना राहुल गांधी और कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आरक्षण की मांग के लिए आंदोलन कर रहे पटेल पाटीदार समाज गुजरात की भाजपा सरकार से नाराज बताया जा रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- चुनावी मूड में नजर आए पीएम मोदी, राहुल को जवाब देते हुए शाह पर दी सफाई }

मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी अपने दौरे की शुरुआत श्रीकृष्ण की नगरी द्वारिका से करेंगे। जहां से राहुल गांधी का ​काफिला पूरे सौराष्ट्र में घूमेगा। अपने पहले दिन के कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी मछुवारों से मुलाकात करेंगे और नगर पंचायत स्तर पर छोटी—छोटी सभाएं करेंगे। जिसके बाद शाम को भाटिया में राहुल गांधी शाम को चौपाल कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी का मिशन गुजरात ​उनके उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए तैयार किए मॉडल पर ही काम करेगा। अपने गुजरात दौरों में राहुल गांधी पूरे गुजरात को सड़क मार्ग से नापेंगे और गुजरात में कमजोरी होती कांग्रेस को दोबारा खड़ा करने की कोशिश करेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- GST सही या गलत गुजरात चुनाव के नतीजे बताएंगे: अरुण जेटली }