अब एयरपोर्ट पर यात्रियों की सहायता के लिए तैनात रहेगा रोबोट राडा

अब एयरपोर्ट पर यात्रियों की सहायता के लिए तैनात रहेगा रोबोट राडा
अब एयरपोर्ट पर यात्रियों की सहायता के लिए तैनात रहेगा रोबोट राडा

नई दिल्ली। जल्द ही यात्रियों की मदद के लिए एयरपोर्ट पर रोबोट तैनात किए जाएंगे। बता दें कि विस्तारा एयरलाइंस ने एक ऐसा रोबोट तैयार किया है, जो यात्रियों को यात्रा से जुड़ी सामान्यन जानकारियां मुहैया कराने के साथ ग्राउंड सर्विसेज में भी यात्रियों की सहायता करेगा। विस्ताररा एयरलाइंस ने इस रोबोट का नाम ‘राडा’ रखा है।

5 जुलाई से रोबोट (राडा) करेगा यात्रियों की मदद

{ यह भी पढ़ें:- NPA ने तोड़ी बैंकों की कमर, पिछले साल के मुकाबले 50 गुना ज्यादा का घाटा }

एयरलाइंस के मुताबिक दिल्लीर के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्री य एयरपोर्ट पर सबसे पहले राडा की तैनाती की जाएगी। 5 जुलाई से राडा दिल्ली एयरपोर्ट के सिग्नेचर लाउंज में मुसाफिरों की मदद के लिए तैनात होगा। कहा जा रहा है कि भविष्य में यात्रियों की प्रतिक्रिया और अपेक्षाओं को देखते हुए राडा को विकसित किया जाएगा।

जानिए क्या क्या काम करेगा राडा

  • हवाई यात्रा पर जा रहे मुसाफिरों का न केवल बोर्डिंग पास स्कैकन किया जा सकेगा बल्कि उन्हेंं टर्मिनल, डिपार्चर गेट पर भी पहुंचाएगा।
  • गंतव्य शहर के मौसम की स्थिति
  • फ्लाइट का वास्तविक समय
  • फ्लाइट स्टेटस सहित विस्तारा एयरलाइंस से जुड़े प्रोडक्ट और सर्विसेस के बारे में बताया जा सकेगा।
  • घूम-घूम कर राडा करेगा आपकी मदद

बच्चों का होगा मनोरंजन

{ यह भी पढ़ें:- ये हैं सबकी फेवरेट मेड इन इंडिया लग्जरी कारें }

यात्रियों के सवालों के जवाब देने के अलावा राड़ा में एक और खूबी है। राड़ा में मौजूद गेम्स, मल्टीमीडिया कंटेंट, गाने और वीडियो भी उपलब्ध होंगे। अपनी इस खूबी के जरिए राडा आपके बच्चो को एयरपोर्ट पर एक पल के लिए भी बोर नहीं होने देगा। राडा अपने सामान्य कार्यो को पूरा करते हुए उन बच्‍चों की तरफ भी अपना रुख करेगा, जो अपने अभिभावकों को या तो परेशान कर रहे हैं या फिर बेहद बोर महसूस कर सकेंगे।

नई दिल्ली। जल्द ही यात्रियों की मदद के लिए एयरपोर्ट पर रोबोट तैनात किए जाएंगे। बता दें कि विस्तारा एयरलाइंस ने एक ऐसा रोबोट तैयार किया है, जो यात्रियों को यात्रा से जुड़ी सामान्यन जानकारियां मुहैया कराने के साथ ग्राउंड सर्विसेज में भी यात्रियों की सहायता करेगा। विस्ताररा एयरलाइंस ने इस रोबोट का नाम 'राडा' रखा है। 5 जुलाई से रोबोट (राडा) करेगा यात्रियों की मदद एयरलाइंस के मुताबिक दिल्लीर के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्री य एयरपोर्ट पर सबसे पहले राडा…
Loading...