नहीं हो रही है शादी, तो करें यह आसान उपाय

वर्तमान समय में योग्य युवक-युवती न मिलने के कारण शादी-विवाह में बहुत अड़चने आती हैं। कई बार विवाह योग्य उम्र निकल भी जाती है। अगर किसी विवाह योग्य लड़के या लड़की के विवाह में बार-बार कोई बाधा आ रही है तो कुछ उपाय दिए जा रहे हैं यह अपनाएं, निश्चित ही सकारात्मक फल मिलेगा।

हमारे ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि जिन लड़कों की शादी नहीं हो पा रही है, उन्हें धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए, क्योंकि वे शुक्र की अधिष्ठात्री देवी हैं और शुक्र विवाह का कारक है। इसके अलावा जिन लड़कियों की शादी में देरी हो रही हो, उन्हें गौरी पूजा करनी चाहिए और माँ दुर्गा की प्रतिमा या चित्र के सामने ज्यादा-से-ज्यादा बार मां दुर्गा का स्त्रोत-पाठ करना चाहिए।

{ यह भी पढ़ें:- हाथ में है ये लकीर, तो समझें सरकारी नौकरी पक्की }

इसके अलावा अगर आप चाह रहें कि आपकी चट मंगनी पट विवाह हो जाये तो आप एक आसान उपाय करें जिससे आपकी चट मंगनी पट विवाह हो जायेगा। उपाय यह है कि जल्दी शादी के लिए हर सोमवार को किसी प्राचीन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दो मुखी रूद्राक्ष के साथ बिल्वपत्र चढ़ाएं।

इसके अलावा धतूरे के वृक्ष में रविवार से शुरू कर 40 दिन तक अनुष्ठान करें। 40 दिन के अंदर विवाह हो जाएगा। अनुष्ठान यह है कि रविवार को सुबह उठकर वृक्ष के वृक्ष में जल चढ़ाएं, जल चढ़ाते समय 108 बार मंत्र ऊं घृणि: सूर्याय नम:, एवं 10 बार ऊं अर्काय नम: बोलकर सूर्य को प्रणाम करें।

{ यह भी पढ़ें:- आपको बर्बाद कर सकता है इन 8 चीजों का दान !! }

Loading...