पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री पर फिल्म बना रहे विवेक अग्निहोत्री

मुंबई। फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को समर्पित अपनी अगली फिल्म के लिए प्री-प्रोडक्शन और कलाकारों की चयन प्रक्रिया का काम शुरू कर दिया है। फिल्मकार ने सोमवार को ट्विटर के जरिए इस फिल्म के बारे में नई जानकारी दी और कहा कि वह शास्त्री की 113वीं जयंती पर फिल्म का सफर शुरू करके बेहद खुश हैं।

विवेक ने पोस्ट किया, “इस दिन..जब भारत के सबसे ईमानदार, सफल और प्रिय नेता लाल बहादुर शास्त्री का जन्म हुआ था, हमने ताशकंद में उनकी रहस्यमय तरीके से मौत पर आधारित हमारी फिल्म का प्री-प्रोडक्शन और कलाकारों के चयन का काम शुरू कर दिया है।”

{ यह भी पढ़ें:- दक्षिण कोरिया में दिवाली के पटाखे बिकते देखकर हैरान हुए मधुर भंडारकर }

इस साल जनवरी में अग्निहोत्री ने ट्विटर पोस्ट के जरिए इस फिल्म की घोषणा की थी।

उन्होंने लिखा था, “यह मेरी अगली फिल्म है, जो लाल बहादुर शास्त्री को समर्पित है..कृपया समर्थन दें और विचार साझा कर योगदान दें।”

{ यह भी पढ़ें:- वरुण धवन की अंडरवियर पर ट्रोलर्स ने कहा- 'सस्ती पहनते हो भाई' }

उन्होंने लिखा, “निधन/हत्या, सवाल का जवाब जरूर मिलना चाहिए।”

अग्निहोत्री ने एक पोस्टर भी साझा किया, जिसमें लिखा था, “मुझे लगता है कि यह जानने का हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है कि हमारे दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की स्वभाविक रूप से मौत हुई या कथित तौर पर क्या यह एक हत्या थी? इस पर पर्दा क्यों डाला गया है?”

शास्त्री का जन्म उत्तर प्रदेश के वाराणासी में दो अक्टूबर, 1904 को शारदा प्रसाद और रामदुलारी देवी के घर हुआ था।

{ यह भी पढ़ें:- केआरके ने लिखा ऐसा कि भड़क उठे श्रेयस तलपड़े, बोला-औकात में रह }

उन्होंने 11 जनवरी, 1966 को उज्बेकिस्तान के ताशकंद में अंतिम सांस ली थी। उसी दिन उन्होंने ताशकंद घोषणापत्र पर हस्ताक्षर किए थे।

वह पहले व्यक्ति थे, जिन्हें मरणोपरांत भारत रत्न से नवाजा गया था।