1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. विवेक अग्निहोत्री अब बनाएंगे ‘The Delhi Files’, गंभीर ने दागा केजरीवाल से तीखा सवाल

विवेक अग्निहोत्री अब बनाएंगे ‘The Delhi Files’, गंभीर ने दागा केजरीवाल से तीखा सवाल

'The Kashmir Files' की सफलता के बाद अब फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने शुक्रवार को 'The Delhi Files' बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि द कश्मीर फाइल्स के बाद अब द दिल्ली फाइल्स पर काम करने का समय है। फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री की इस घोषणा के बाद दिल्ली से निर्वाचित भाजपा सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) से तीखा सवाल पूछा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोगों के साथ हुई नाइंसाफी, अत्याचार और नृशंस हत्याओं से पीड़ित लोगों को इंसाफ मिलेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ‘The Kashmir Files’ की सफलता के बाद अब फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने शुक्रवार को ‘The Delhi Files’ बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि द कश्मीर फाइल्स के बाद अब द दिल्ली फाइल्स पर काम करने का समय है। फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री की इस घोषणा के बाद दिल्ली से निर्वाचित भाजपा सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) से तीखा सवाल पूछा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोगों के साथ हुई नाइंसाफी, अत्याचार और नृशंस हत्याओं से पीड़ित लोगों को इंसाफ मिलेगा।

पढ़ें :- The Kashmir Files : 'द कश्मीर फाइल्स' पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी, SC के वकील ने दर्ज कराई शिकायत

उन्होंने केजरीवाल (Kejriwal) को मिस्टर ऑनेस्ट बताते हुए कहा कि अब देखना होगा कि क्या इस फिल्म को भी यूट्यूब पर अपलोड किया जाएगा। गंभीर ने ट्वीट के अंत में हैशटैग दिल्ली फाइल्स (#DelhiFiles) भी लिखा है।

पढ़ें :- Controversy: द कश्मीर फाइल्स को लेकर फिर खिचीं तलवारें, नाडाव लापिद के बयान को लेकर शुरू हुई बहस

दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister of Delhi Arvind Kejriwal) ने गत 24 मार्च को कहा था कि द कश्मीर फाइल्स  ‘The Kashmir Files’ टैक्स फ्री करने की मांग क्यों हो रही है? इसे यूट्यूब पर अपलोड कर देना चाहिए ताकी सभी लोग इसे आसानी से देख सकें। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अब वे लोग दारू पर शोर नहीं करते हैं, क्योंकि कश्मीर फाइल्स आ गई है।

कश्मीरी हिंदुओं के साथ किए गए नरसंहार और अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करना है महत्वपूर्ण : विवेक अग्निहोत्री

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ‘The Kashmir Files’  ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई, लेकिन इसके साथ ही विवाद भी खड़ा कर दिया था। विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने ट्वीट किया कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने #TheKashmirFiles को अपनाया है। पिछले 4 वर्षों से हमने पूरी लगन और ईमानदारी के साथ बहुत मेहनत की है। हो सकता है कि मैंने आपकी टाइम लाइन को स्पैम कर दिया हो, लेकिन कश्मीरी हिंदुओं के साथ किए गए नरसंहार और अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करना महत्वपूर्ण है। मेरे लिए एक नई फिल्म पर काम करने का समय आ गया है।

वहीं, अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने फिल्म का पोस्टर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गुडलक डियर, विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) #TheDelhiFiles के लिए !! मुझे यकीन है कि एक फिल्म निर्माता के रूप में आप हमारे अतीत के एक और अध्याय को गलत तरीके से पेश करने के साथ बहुत अच्छा न्याय करेंगे। इसका हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं। #राइट टू लाइफ”

पढ़ें :- भाजपा पर सीएम केजरीवाल ने साधा निशाना, कहा-नहीं रूकेगी Yoga Classes, ये अहंकार में कर रहे कानून का दुरुपयोग

11 मार्च को देशभर में रिलीज हुई “द कश्मीर फाइल्स” में 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को दर्शाया गया है। इस फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार जैसे कलाकरों ने अभिनय किया है।

हालांकि कुछ आलोचकों और लेखकों द्वारा फिल्म को इसकी समस्याग्रस्त राजनीति के लिए आलोचना भी झेलनी पड़ी थी, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर 330 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करके असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया।

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात सहित कई भाजपा शासित राज्यों द्वारा इसे मनोरंजन कर से छूट दिए जाने के बाद फिल्म ने राजनीतिक दलों के बीच एक बहस भी छेड़ दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...