Vivo S1 आज हो रहा है लॉन्च, जानिए कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

Vivo S1
Vivo S1 आज हो रहा है लॉन्च, जानिए कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली। Vivo S1 को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को पहले ही ग्लोबल बाजार में लॉन्च किया जा चुका है। कुछ सप्ताह पहले इसे पाकिस्तान में भी लॉन्च किया गया है। इसकी वजह से इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स सामने आ चुके हैं। ऐसे में इस स्मार्टफोन को खरीदना बेहतर होगा या पिछले महीने मिड रेंज में लॉन्च हुए Vivo Z1 Pro को खरीदना बेहतर होगा? आज हम आपको इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Vivo S1 Is Launching Today Know The Price And Specifications :

Vivo S1 कीमत 

वीवो एस1 का लॉन्च इंवेट दोपहर 5 बजे शुरू होगा। वीवो एस1 की भारत में कीमत क्या होगी? इस संबंध में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि वीवो एस1 की लाइव स्ट्रीमिंग वीवो इंडिया के Youtube चैनल पर होगी। लॉन्च इवेंट शुरू होने के बाद आप खबर में ऐम्बेड किए वीडियो लिंक पर प्ले बटन को क्लिक कर इवेंट को देख पाएंगे।

Vivo S1 स्पेसिफिकेशन

वीवो एस1 ग्लोबल वेरिएंट एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित फनटच ओएस 9 पर चलता है। डुअल-सिम (नैनो) वीवो एस1 में 6.38 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। साथ में वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। हैंडसेट में मीडियाटेक हीलियो पी65 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं।

कैमरा सेटअप की बात करें तो वीवो का यह तीन रियर कैमरे के साथ आता है। पिछले हिस्से पर एफ/ 1.78 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ एफ/ 2.2 अपर्चर वाला वाइड-एंगल लेंस वाला 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और एफ/ 2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर है। फोन में एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

वीवो के इस स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। कनेक्टिविटी फीचर में वाई-फाई, ब्लूटूथ 5, यूएसबी ओटीजी, माइक्रो-यूएसबी और जीपीएस शामिल हैं। कंपनी ने 4,500 एमएएच की बैटरी दी है और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। वीवो एस1 का डाइमेंशन 159.53×75.23×8.13 मिलीमीटर है और वज़न 179.5 ग्राम।

नई दिल्ली। Vivo S1 को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को पहले ही ग्लोबल बाजार में लॉन्च किया जा चुका है। कुछ सप्ताह पहले इसे पाकिस्तान में भी लॉन्च किया गया है। इसकी वजह से इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स सामने आ चुके हैं। ऐसे में इस स्मार्टफोन को खरीदना बेहतर होगा या पिछले महीने मिड रेंज में लॉन्च हुए Vivo Z1 Pro को खरीदना बेहतर होगा? आज हम आपको इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। Vivo S1 कीमत  वीवो एस1 का लॉन्च इंवेट दोपहर 5 बजे शुरू होगा। वीवो एस1 की भारत में कीमत क्या होगी? इस संबंध में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि वीवो एस1 की लाइव स्ट्रीमिंग वीवो इंडिया के Youtube चैनल पर होगी। लॉन्च इवेंट शुरू होने के बाद आप खबर में ऐम्बेड किए वीडियो लिंक पर प्ले बटन को क्लिक कर इवेंट को देख पाएंगे। Vivo S1 स्पेसिफिकेशन वीवो एस1 ग्लोबल वेरिएंट एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित फनटच ओएस 9 पर चलता है। डुअल-सिम (नैनो) वीवो एस1 में 6.38 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। साथ में वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। हैंडसेट में मीडियाटेक हीलियो पी65 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं। कैमरा सेटअप की बात करें तो वीवो का यह तीन रियर कैमरे के साथ आता है। पिछले हिस्से पर एफ/ 1.78 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ एफ/ 2.2 अपर्चर वाला वाइड-एंगल लेंस वाला 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और एफ/ 2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर है। फोन में एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। वीवो के इस स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। कनेक्टिविटी फीचर में वाई-फाई, ब्लूटूथ 5, यूएसबी ओटीजी, माइक्रो-यूएसबी और जीपीएस शामिल हैं। कंपनी ने 4,500 एमएएच की बैटरी दी है और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। वीवो एस1 का डाइमेंशन 159.53×75.23×8.13 मिलीमीटर है और वज़न 179.5 ग्राम।