1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Vivo V21e 5G राउंडअप: जानिए भारत में इसकी कीमत, लॉन्च की तारीख, Flipkart और Amazon पर बिक्री, स्पेसिफिकेशन और भी बहुत कुछ

Vivo V21e 5G राउंडअप: जानिए भारत में इसकी कीमत, लॉन्च की तारीख, Flipkart और Amazon पर बिक्री, स्पेसिफिकेशन और भी बहुत कुछ

यहां आपको वीवो वी21ई 5जी के बारे में सारी जानकारी दी जा रही है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वीवो जल्द ही भारत में एक नया 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह 24 जून को देश में Vivo V21e 5G फोन लॉन्च करेगी। हैंडसेट को अतीत में कई लीक और अफवाहों के अधीन किया गया है, जिससे हमें इसकी प्रमुख विशेषताओं और विशिष्टताओं के बारे में पर्याप्त जानकारी मिली है। V21e 5G एक मीडियाटेक डाइमेंशन 700 प्रोसेसर के साथ AMOLED डिस्प्ले, 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और बहुत कुछ के साथ आ सकता है। इस लेख में, हमने आगामी स्मार्टफोन के बारे में अब तक जो कुछ भी सामने आया है, उसे संकलित किया है। यहां आपको वीवो वी21ई 5जी के बारे में जानने की जरूरत है।

पढ़ें :- बहुत जल्द लॉन्च होने वाला है, Vivo V21 SE जो 8GB रैम और स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर से लैस होगा।

Vivo V21e 5G: लॉन्च की तारीख, इवेंट का समय, इसे लाइव कहां देखें
वीवो ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह इस हफ्ते अपनी वी-सीरीज़ में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने खुलासा किया है कि वीवो वी21ई 5जी 24 जून को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च इवेंट दोपहर 12:00 बजे शुरू हो सकता है। आगे बढ़ते हुए, उपयोगकर्ता घटना के लाइवस्ट्रीम को वीवो के आधिकारिक चैनलों पर देख सकते हैं, जिसमें इसकी वेबसाइट, सोशल मीडिया हैंडल, यूट्यूब और बहुत कुछ शामिल हैं।

वीवो V21e 5G: भारत में संभावित कीमत
वीवो वी21ई 5जी की भारत कीमत के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं है। हालाँकि, कंपनी ने हाल ही में मलेशिया में 4G वैरिएंट पेश किया था जो RM 1,299 (लगभग 23,000 रुपये) के प्राइस टैग के साथ आता है। इसका मतलब है कि भारत में लॉन्च होने वाले वीवो वी21ई के 5जी वेरिएंट की कीमत 20,000 रुपये से कम हो सकती है।

वीवो V21e 5G: संभावित बिक्री तिथि
स्मार्टफोन की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालाँकि, पिछले लॉन्च को देखते हुए, यह उम्मीद की जा सकती है कि यह विभिन्न प्लेटफार्मों पर उपलब्ध होगा। Vivo V21e Amazon, Flipkart, Vivo के ई-स्टोर और देश भर के प्रमुख रिटेल स्टोर से खरीदने के लिए उपलब्ध हो सकता है।

वीवो वी21ई 5जी: अपेक्षित स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स
कहा जाता है कि वीवो वी21ई कई दिलचस्प फीचर्स से लैस है। फोन एक AMOLED डिस्प्ले और बहुत कुछ के साथ डाइमेंशन 700 चिपसेट के साथ आ सकता है। हालांकि फिलहाल कुछ भी कंफर्म नहीं है। कहा जा रहा है, यहाँ आपको वीवो के आगामी V21e 5G के बारे में जानने की आवश्यकता है।

मीडियाटेक डाइमेंशन 700 SoC
Vivo V21e 5G को एंट्री-लेवल मीडियाटेक डाइमेंशन 700 प्रोसेसर द्वारा संचालित कहा जाता है। फोन को हाल ही में Google Play कंसोल लिस्टिंग और गीकबेंच पर देखा गया था, जिससे पता चलता है कि हैंडसेट मीडियाटेक डाइमेंशन 700 5G चिपसेट के साथ आ सकता है। यह वही चिपसेट है जो POCO M3 Pro 5G, Realme 8 5G, OPPO A53s और अन्य को भी पावर देता है।

6.4-इंच AMOLED डिस्प्ले
Vivo V21e 5G के 6.4-इंच फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ आने की भी खबर है। उस ने कहा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि हैंडसेट में उच्च ताज़ा दर होगी या नहीं।

64MP कैमरा
Vivo V21e 5G में रियर पैनल पर डुअल-कैमरा सेटअप होने की पुष्टि हुई है। फोन 8MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर के साथ 64MP का प्राइमरी लेंस पेश कर सकता है जो मैक्रो लेंस के रूप में दोगुना हो सकता है। फ्रंट के लिए, V21e 5G सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32MP शूटर के साथ लोड हो सकता है।

अन्य अपेक्षित विशेषताएं
इसके अलावा, Vivo V21e 5G को सिंगल मेमोरी कॉन्फ़िगरेशन के साथ आने के लिए कहा गया है। फोन में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का उपयोग करके मेमोरी को और बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन के 4,000mAh की बैटरी के साथ आने की भी खबर है। यह 44W तक के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट को भी सपोर्ट कर सकता है। इसके अलावा, यह Android 11 पर FunTouch OS के साथ शीर्ष पर चल सकता है। Vivo V21e 5G एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी आ सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से, यह डुअल-सिम, 5G, 4G VoLTE, GPS, ब्लूटूथ, वाई-फाई, 3.5mm ऑडियो जैक और USB टाइप- C पोर्ट को सपोर्ट कर सकता है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...