1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Vivo Y02 स्मार्टफोन की जानकारी आई सामने, मिलेगी बड़ी बैटरी और शानदार कैमरा

Vivo Y02 स्मार्टफोन की जानकारी आई सामने, मिलेगी बड़ी बैटरी और शानदार कैमरा

स्मार्टफोन ब्रांड वीवो जल्द Y-सीरीज (Smartphone Brand Vivo Soon Y-Series)के तहत एक और सस्ता फोन Vivo Y02 28 नवंबर को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर सकता है। इस फोन को Vivo Y01 के सक्सेसर के दौर पर पेश किया जा सकता है। ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले ही Vivo Y02 की जानकारी सोशल मीडिया पर लीक हो गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। स्मार्टफोन ब्रांड वीवो जल्द Y-सीरीज (Smartphone Brand Vivo Soon Y-Series)के तहत एक और सस्ता फोन Vivo Y02 28 नवंबर को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर सकता है। इस फोन को Vivo Y01 के सक्सेसर के दौर पर पेश किया जा सकता है। ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले ही Vivo Y02 की जानकारी सोशल मीडिया पर लीक हो गई है। इस फोन को लीक्स के अनुसार इस फोन को 8 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर (8 megapixel primary camera sensor) और 5000mAh की बैटरी के साथ पेश किया जाएगा।

पढ़ें :- Vivo Y02: लॉन्च हुआ 5000mAh बैटरी वाला सस्ता फोन, देखिए कीमत और फीचर्स

Vivo Y02 की संभावित कीमत

वीवो के इस फोन को अपने पिछले मॉडल Vivo Y01 की तरह ही 10 हजार से कम कीमत में पेश किया जा सकता है। बता दें कि Vivo Y01 के 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट को पिछली साल 7,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया था।

Vivo Y02 के संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक्स के अनुसार Vivo Y02 में 6.51 इंच का एचडी प्लस Halo FullView IPS LCD डिस्प्ले मिलेगा, जो 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। फोन में MediaTek Helio P22 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिल सकता है। स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड (Micro SD card)की मदद से बढ़ाया जा सकेगा। फोन को एंड्रॉयड 12 आधारित Funtouch OS 12 के साथ पेश किया जा सकता है।

Vivo Y02 का संभावित कैमरा और बैटरी लाइफ

Vivo Y02 के साथ सिंगल 8 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा (Single 8 megapixel primary camera) मिल सकता है, जो एलईडी फ्लैश लाइट सपोर्ट (LED Flash Light Support) के साथ आएगा। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मिलेगा। Vivo Y02 के साथ 5000mAh की बैटरी का सपोर्ट मिलेगा। अन्य कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट (USB Charging Port) की सुविधा मिल सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...