1. हिन्दी समाचार
  2. इतनी कीमत में VIVO Y12 भारत में हुआ लांच, जानें क्या है खास

इतनी कीमत में VIVO Y12 भारत में हुआ लांच, जानें क्या है खास

Vivo Y12 Launches In India At This Price Know What Is Special

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने Y12 को भारत में लांच कर दिया गया है। बजट कीमत में आने वाला यह फोन 5000 एमएएच बैटरी के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा ट्रिपल रियर कैमरा भी इसकी खासियतों में से एक है। इस फोन की कीमत 12,490 रुपये है। इसकी बिक्री ऑफलाइन मार्केट में शुरू हो गई है। इस फोन को एक्वा ब्लू और बरगंडी रेड कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। इस बात की जानकारी मुंबई के नामी रिटेलर महेश टेलीकॉम ने दी है।

पढ़ें :- नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली भारत के दौरे पर आएंगे, क्या सुधरेंगे रिश्ते?

वहीं Vivo Y12 के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में ड्यूल-सिम का विकल्प मौजूद है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है जो फनटच ओएस 9 पर काम करता है। इसमें 6.35 इंच का एचडी+ हेलो फुलव्यू डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1544 है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 है। यह फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक पी22 (एमटी 6762) प्रोसेसर और 4GB रैम से लैस है। इसमें 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है।

इतना ही नहीं अगर कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा 8 मेगापिक्सल का और तीसरा 2 मेगापिक्सल का सेंसर है। इसका कैमरा टाइम-लैप्स, लाइव फोटोज़, एचडीआर, पोर्टेट मोड, पैनोरमा और सुपर वाइड-एंगल जैसे फीचर्स से लैस है। यह PDAF(पीडीएएफ़) सपोर्ट के साथ भी आता है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसका फ्रंट कैमरा पोर्टेट बोकेह और एआई फेस ब्यूटी सपोर्ट करता है।

बता दें, कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी LTE, ड्यूल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ यूएसबी ओटीजी सपोर्ट और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

पढ़ें :- 4 दिसंबर का राशिफल: इस राशि के जातकों को रखना होगा सेहत का ध्यान, जानिए बाकी राशि का हाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...