1. हिन्दी समाचार
  2. Vivo Y19 लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरा और हीलियो पी65 प्रोसेसर से है लैस, जानें कीमत

Vivo Y19 लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरा और हीलियो पी65 प्रोसेसर से है लैस, जानें कीमत

Vivo Y19 Launch Equipped With Triple Rear Camera And Helio P65 Processor Know Price

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। पिछले काफी दिनों से चर्चा है कि स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo जल्द ही नया स्मार्टफोन Vivo S5 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलियो पी65 प्रोसेसर, तीन रियर कैमरा, वाटरड्रॉप नॉच, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और ग्रेडिएंट बैक पैनल फिनिश के साथ आता है। थाइलैंड में वीवो वाई19 को करीब 16,400 रुपये में उतारा गया है। फोन को मैगनेटिक ब्लैक और स्प्रिंग व्हाइट ग्रेडिएंट फिनिश के साथ खरीद सकते हैं।

पढ़ें :- Gauhar Khan ने जताई पति के साथ छुट्टियाँ बताने की खुशी, वायरल हुआ dance का VIDEO

Vivo Y19 specifications

वीवो वाई19 के ज़्यादातर स्पेसिफिकेशन बीते महीने चीन में लॉन्च किए गए Vivo U3 स्मार्टफोन से मेल खाते हैं। डुअल-सिम (नैनो) वाला वीवो वाई19 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित फनटच ओएस 9 पर चलता है। इसमें 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1080 x 2340 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9, पिक्सल डेंसिटी 394 पिक्सल प्रति इंच और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.3 प्रतिशत है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो पी65 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी तक रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। वीवो वाई19 स्मार्टफोन फेस अनलॉक सपोर्ट के साथ आता है लेकिन हैंडसेट में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के बजाय चार्जिंग और फाइल ट्रांसफर के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए Vivo Y19 के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला अपर्चर एफ/ 1.78 के साथ 16 मेगापिक्सल, दूसरा अपर्चर एफ/ 2.2 के साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल और तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के रियर हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। पावर के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी है जो 18 वॉट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। हैंडसेट में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के बजाय चार्जिंग और फाइल ट्रांसफर के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है।

पढ़ें :- बड़बोली कंगना रनौत का एक और बड़ा बयान, कहा- उन्होंने जिया को मार डाला सुशांत को मार डाला...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...