1. हिन्दी समाचार
  2. Vivo Z1X भारत में सितम्बर में होगा लॉन्च, जाने स्पेसिफिकेशन, और अन्य फीचर्स

Vivo Z1X भारत में सितम्बर में होगा लॉन्च, जाने स्पेसिफिकेशन, और अन्य फीचर्स

Vivo Z1x Will Be Launched In India On September 6 Know Specifications And Other Features

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। Vivo भारत में अपनी अगली Z सीरीज को लेकर आने वाला है। इस फोन को Vivo Z1X का नाम दिया गया है। Vivo Z1X भारत में 6 सितम्बर को लॉन्च होने वाला है। लॉन्च के बाद Vivo Z1X खरीद के लिए Flipkart और कंपनी के आधिकारिक ई-स्टोर पर उपलब्ध होगा। Z सीरीज के साथ Vivo अपनी सेल्स को भारत में बढाने की सोच रहा है। फोन बड़ी स्पेसिफिकेशन्स और किफायती दाम के साथ पेश किया जाएगा। की Vivo Z1X करीब 16 से 18 हजार में पेश किया जा सकता है। वीवो ज़ेड1 प्रो स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर, 6 जीबी तक रैम, 5,000 एमएएच की बैटरी, गेम मोड 5.0 फीचर से लैस है।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

वीवो ज़ेड1 एक्स की लॉन्च तारीख

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है, वीवो 6 सितंबर को भारत में Vivo Z1x स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। वीवो जेड1एक्स की बिक्री ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर होगी। वीवो ने पिछले हफ्ते लॉन्च तारीख की घोषणा की थी। वीवो जेड1एक्स कंपनी की जेड सीरीज़ का दूसरा स्मार्टफोन है जिसे भारतीय बाजार में उतारा जा रहा है।

Vivo Z1x price in India 

वीवो जेड1एक्स के बारे में काफी कुछ पता चल चुका है लेकिन हैंडसेट की कीमत से पर्दा उठना अब भी बाकी है। वीवो जेड1एक्स दिखने में Vivo Z5 का ही अवतार लगता है। याद करा दें कि वीवो जेड5 को जुलाई में चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया था, इसकी शुरुआती कीमत 1,598 चीनी युआन (लगभग 16,000 रुपये) है, यह दाम 6 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

Vivo Z1X स्पेसिफिकेशन्स

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 AIE चिपसेट दिया गया है। Vivo Z1 Pro को sMOLED डिस्प्ले के कारण काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था, लेकिन Vivo Z1X में कंपनी 6.38 इंच फुल एचडी सुपर AMOLED डिस्प्ले दे रही है। स्मार्टफोन वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आएगा, जिससे डिवाइस का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो बढ़ेगा और यूजर्स को बेहतर मल्टीमीडिया अनुभव मिलेगा। Vivo Z1X कैमरा के मामले में फ्रंट और बैक दोनों में काफी कुछ अच्छा ऑफर करने वाला है। फोन के बैक पर ट्रिपल कैमरा और फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया जाएगा। इसके रियर पैनल की बात करें, तो इसमें 48MP का प्राइमरी Sony IMX582 सेंसर, अल्ट्रा-वाइड एंगल सेकेंडरी सेंसर और तीसरा डेप्थ सेंसर दिया जाएगा। इसके फ्रंट में, 32MP का कैमरा दिया जाएगा। इस फोन की खासियतों में से एक है की स्मार्टफोन में फ्रंट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...