Vodafone-Idea यूजर्स को बड़ी राहत, अब किसी भी नेटवर्क पर करें अनलिमिटेड कॉल

Vodafone-Idea
Vodafone-Idea यूजर्स को बड़ी राहत, अब किसी भी नेटवर्क पर करें अनलिमिटेड कॉल

नई दिल्ली। वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने तीन दिसंबर को अपने नए प्लान जारी किए थे। उस दौरान इन तीनों कंपनियों ने अनलिमिटेड नाम से कई सारे पेश किए लेकिन सच्चाई यह थी कि किसी भी प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग नहीं मिलती थी। एयरटेल वोडाफोन और आइडिया के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग ना मिलने की खबर को अमर उजाला ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। ग्राहकों ने भी वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के इस फैसले का विरोध किया। लिहाजा वोडाफोन ने अपने ग्राहकों को वास्तव में अनलिमिटेड कॉलिंग देने का एलान किया है।

Vodafone Idea Users Big Relief Now Make Unlimited Calls On Any Network :

इसी वजह से जब डेटा की कीमतें बढ़ाईं गईं, तब फ्री ऑफ नेट कॉलिंग को भी लिमिट कर दिया गया था। यानी ग्राहकों के लिए इन प्लान्स में फ्री कॉलिंग की जगह दूसरे नेटवर्क में कॉलिंग के लिए कुछ मिनट तय कर दिया गया था। उदाहरण के तौर पर समझें तो किसी 28 दिनों वाले प्लान में अगर ग्राहकों को 1000 मिनट ऑफ नेट कॉलिंग के लिए अगर दिया जा रहा है तो ये मिनट वैलिडिटी के दौरान खत्म हो जाने के बाद उन्हें मजबूरन टॉक-टाइम रिचार्ज कराना होगा। लेकिन हालिया घोषणा के बाद ग्राहक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं।

वहीं, अब एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने FUP को खत्म करने का एलान किया है। ऐसे में वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल के ग्राहक सभी कंपनियों के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे, जबकि जियो के ग्राहकों को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए कुछ ही मिनट्स मिलेंगे। उसके बाद जियो के यूजर्स से प्रति मिनट 6 पैसे वसूले जाएंगे।

नई दिल्ली। वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने तीन दिसंबर को अपने नए प्लान जारी किए थे। उस दौरान इन तीनों कंपनियों ने अनलिमिटेड नाम से कई सारे पेश किए लेकिन सच्चाई यह थी कि किसी भी प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग नहीं मिलती थी। एयरटेल वोडाफोन और आइडिया के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग ना मिलने की खबर को अमर उजाला ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। ग्राहकों ने भी वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के इस फैसले का विरोध किया। लिहाजा वोडाफोन ने अपने ग्राहकों को वास्तव में अनलिमिटेड कॉलिंग देने का एलान किया है। इसी वजह से जब डेटा की कीमतें बढ़ाईं गईं, तब फ्री ऑफ नेट कॉलिंग को भी लिमिट कर दिया गया था। यानी ग्राहकों के लिए इन प्लान्स में फ्री कॉलिंग की जगह दूसरे नेटवर्क में कॉलिंग के लिए कुछ मिनट तय कर दिया गया था। उदाहरण के तौर पर समझें तो किसी 28 दिनों वाले प्लान में अगर ग्राहकों को 1000 मिनट ऑफ नेट कॉलिंग के लिए अगर दिया जा रहा है तो ये मिनट वैलिडिटी के दौरान खत्म हो जाने के बाद उन्हें मजबूरन टॉक-टाइम रिचार्ज कराना होगा। लेकिन हालिया घोषणा के बाद ग्राहक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं। वहीं, अब एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने FUP को खत्म करने का एलान किया है। ऐसे में वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल के ग्राहक सभी कंपनियों के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे, जबकि जियो के ग्राहकों को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए कुछ ही मिनट्स मिलेंगे। उसके बाद जियो के यूजर्स से प्रति मिनट 6 पैसे वसूले जाएंगे।