1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. volcano erupted:स्पेन के La Palma Island पर ज्वालामुखी फटा, 5,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया

volcano erupted:स्पेन के La Palma Island पर ज्वालामुखी फटा, 5,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया

स्पेन में ज्वालामुखी फटने से कई हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। स्पेन के कैनरी द्वीप समूह canary islands के ला पाल्मा द्वीप में रविवार दोपहर ज्वालामुखी फटने की घटना सामने आई है, जिसके बाद 5,000 से 10,000 लोगों को वहां से निकाला गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

volcano erupted: स्पेन में ज्वालामुखी फटने से कई हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। स्पेन के कैनरी द्वीप समूह canary islands के ला पाल्मा द्वीप में रविवार दोपहर ज्वालामुखी फटने की घटना सामने आई है, जिसके बाद 5,000 से 10,000 लोगों को वहां से निकाला गया है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्षेत्रीय अधिकारियों ने पुष्टि की कि स्थानीय समयानुसार कंब्रे वीजो ज्वालामुखी फटने के बाद निकासी अभियान चलाया गया। इससे पहले कैनरी द्वीप समूह के दूसरे सबसे छोटे ला पाल्मा द्वीप पर कई भूकंपों को मापा गया था।

पढ़ें :- Islamic State छ: माह के भीतर अमेरिका पर कर सकता है बड़ा हमला, पेंटागन ने जारी की चेतावनी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,भूकंप ने विस्फोट के बाद टीवी की तस्वीरों में लावा, धुआं राख को निकलते देखा जा सकता है, हालांकि रात 10 बजे तक लावा सात अलग-अलग छिद्रों से निकला।

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, द्वीप के दक्षिण-पश्चिमी तट पर समुद्र की ओर बढ़ रहे लावा के प्रवाह से कई संपत्तियों के साथ-साथ वुडलैंड चारागाह नष्ट हो गए हैं।

 

पढ़ें :- Pakistan Saudi Arab: सऊदी अरब ने बदहाल पाकिस्तान मददकी, दिए 3 अरब डॉलर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...